Breaking News

बनारस मेडिसिटी हार्ट एवं मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में निःशुल्क जांच शिविर का हुआ शुभारम्भ 

वाराणसी। बनारस मेडिसिटी हार्ट एवं मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के हॉस्पिटल के निदेशक व वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अभिनव पाडिया द्वारा डॉ. प्रेक्षा पाण्डेय (वरिष्ठ स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ) के नेतृत्व में 10 सितम्बर शनिवार को बनारस मेडिसिटी हास्पिटल सिगरा वाराणसी में स्त्री एवं प्रसूति विभाग का शुभारम्भ निःशुल्क जाँच शिविर के साथ किया गया जिसमे पूर्वांचल के समस्त जिलो की स्त्री एवं प्रसूति रोग से पीड़ित दो दर्जन से अधिक महिलाओ ने जाँच शिविर में परामर्श के साथ ही साथ अपने स्वस्थ का परिक्षण कराया।

संस्था के निदेशक डॉ. अभिनव पाडिया द्वारा बताया गया कि अब बनारस मेडिसिटी हॉस्पिटल सिगरा में स्त्री एवं प्रसूति से सम्बंधित सभी प्रकार रोग की लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, हाई रिस्क प्रेगनेंसी, दूरबीन से बच्चेदानी इत्यादि समस्त रोगों की जाचं एवं इलाज संभव हो सकेगा।

काफी वर्षों से इस हॉस्पिटल में स्त्री एवं प्रसूति के इलाज के लिए कही अन्यत्र जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अब एक ही छत के निचे हृदय रोग के अलावा अन्य स्पेशलिटी के साथ समस्त स्त्री एवं प्रसूति के इलाज संभव होगा। जिसका लाभ वाराणसी के अलावा पूर्वांचल के अन्य जिलों के लोग ले सकेंगे।

इस शुभारम्भ अवसर पर मुख्य रूप से हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. अभिनव पडिया के साथ ही वरिष्ठ स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रेक्षा पाण्डेय एवं उनकी टीम, सपना पाडिया (प्रबंध निदेशक), मनोज सिंह (सीईओ) आदि लोग उपस्थिक रहे।

रिपोर्ट-जमील अख़्तर

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल कार्यालय में आयोजित किया गया हिंदी पखवाड़ा- 2022 का समापन समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में 14 सितम्बर ...