Breaking News

दिन में इतने घंटे खेलता था गेम, एक हाथ हो गया पैरालाइज्ड

चीन से एक चौका देने वाला मामला सामने आये है। यहां के एक युवक ने इतना वीडियो गेम खेला कि उसका एक हाथ ही पैरालाइज्ड हो गया। खबर के मुताबिक ये पूरा मामला दक्षिणी चीन का है, यहां रहने वाला 15 वर्षीय Xiaobin दिन में 22 घंटे वीडियो गेम खेलता और सिर्फ 2 घंटे की नींद लेता था। जिसके कारण उसकी हालत बिगड़ती गई और एक दिन वह स्ट्रोक का शिकार हो गया।

युवक की मां ने उसे स्मार्टफोन लेकर दिया था। ताकि वह स्कूल का काम कर सके, लेकिन जब फरवरी में लॉकडाउन शुरू हुआ तो वह ऑनलाइन क्लासेस लेने के अलावा ऑनलाइन वीडियो गेम की लत का शिकार हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक Xiaobin को यह स्ट्रोक मार्च में आया था। उसका बीते चार महीने से नाननिंग के गुआंग्शी जियांगबिन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि युवक की मां Meng ने 7 जुलाई को नाननिंग टेलिविजन से बात की और कहा, ‘मेरे पति और मैं हर सुबह काम पर निकल जाते थे और शाम को 6 बजे तक ही घर लौटते थे। वो अकेले ही घर में रहता था। उसने रात में भी फोन को इस्तेमाल करना भी शुरू कर दिया। पूछने पर कहता कि वो अब भी स्कूल से जुड़ा काम कर रहा है। उसने खुद को कमरे में कैद कर लिया था। हम यही सोचते कि वह अपनी ऑनलाइन क्लासेस ले रहा।

मामले में जानकारी देते हुए युवक की माँ ने बताया कि, मैं उसे खाना देखकर आती। लेकिन शाम तक भी वह वैसा ही रखा रहता। वो पूरे महीने ड्रिक्स और स्नेक्स ही खाता रहा। वो सिर्फ गेम खेलता था। ना ही ठीक से खाता और ना ही आराम करता। 1 मार्च को मेरे पति का फोन आया और उन्होंने कहा कि हमारा बेटा कोलेप्स हो गया है। वह बेहोश हो गया था। हमने एम्बुलेंस बुलाई।

स्थानीय अस्पताल के डॉक्टर्स ने सीटी स्केन किया और कहा कि उसे स्ट्रोक आया है। हम उसे नाननिंग के हॉस्पिटल ले जा रहे हैं। ऐसा माना गया कि उसे यह स्ट्रोक विटामिन की कमी और पोषक तत्वों की कमी के कारण हुआ। फिजियो डॉ. जिन होंगुआ ने कहा कि हो सकता है कि वो पूरी तरह से अपने हाथ को मूव ना कर सके। हमारे लिए यह निर्धारित करना बहुत मुश्किल है कि वह पूरी तरह से ठीक हो सकता है या नहीं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...