Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय नशा एवं तस्करी निरोधक दिवस के अवसर पर छात्राओं ने चलाया अभियान

• अभियान में छात्राओं का नारा- जीवन को कहें हाँ, ड्रग्स को ना

• जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित विशेष कार्यक्रम एक युद्ध, नशे के विरुद्ध

• नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा जारी शपथ को छात्राओं ने ऑनलाइन रूप से ग्रहण किया

लखनऊ। जीवन को कहें हाँ, ड्रग्स को ना इस आह्वान के साथ आज को अंतर्राष्ट्रीय नशा एवं तस्करी निरोधक दिवस के अवसर पर नवयुग कन्या महाविद्यालय की 19यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी कैडेट्स ने प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय एवं एनसीसी अधिकारी मेजर (डॉ) मनमीत कौर सोढ़ी के दिशा निर्देशन में भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा जारी शपथ को ऑनलाइन रूप से ग्रहण किया कि नशे से दूर रहेंगे तथा नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकने में सहयोग और एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय नशा एवं तस्करी निरोधक दिवस के अवसर पर छात्राओं ने चलाया अभियान

इसके अतिरिक्त स्वापक नियंत्रण ब्यूरो, आंचलिक इकाई, लखनऊ की ओर से जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित विशेष कार्यक्रम एक युद्ध, नशे के विरुद्ध में महाविद्यालय की कैडेट्स पलक गुप्ता, सोनल सिंह, अंजलि अस्थाना, नैंसी विश्वकर्मा, शिवानी वर्मा, दिव्या बर्थवाल, अंजलि रावत, शुभांगी निगम, साक्षी सोनकर, श्रेया गुप्ता ने मेजर (डॉ) मनमीत कौर सोढ़ी के नेतृत्व में जागरूकता दौड़ में भी प्रतिभाग किया। कैडेट्स ने पोस्टर के माध्यम से भी नशीली दवाओं के सेवन से दूर रहने का संदेश दिया।

अंतर्राष्ट्रीय नशा एवं तस्करी निरोधक दिवस के अवसर पर छात्राओं ने चलाया अभियान

प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय तथा 19 बटालियन एनसीसी के कमांडिंग अधिकारी कर्नल दीपक कुमार ने कैडेट्स के प्रयास की सराहना करते हुए उन्हें सदैव स्वस्थ जीवन शैली अपनाते हुए देश के जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि कल दिल्ली में सेना के उपप्रमुख का पदभार संभालेंगे

लखनऊ। लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, परम विशिष्ट सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, सेना ...