Breaking News

मुंबई में दो फिल्मों की ग्रैंड लॉन्चिंग

(✒️डॉ दिलीप अग्निहोत्री) दक्षिण भारत का सिनेमा और कांटेक्ट न सिर्फ दक्षिण भारतीयों के दिलों पर राज करता है बल्कि पिछले कुछ समय से हिंदी भाषी बॉलीवुड पर भी दक्षिण भाषा का कांटेक्ट और प्रस्तुतीकरण छाया हुआ है। समय और डिमांड को ध्यान में रखते हुए मलयालम सिनेमा के प्रमुख निर्माता और रॉयल सिनेमा के मालिक सीएच मोहम्मद वडाकरा ने हिंदी सिनेमा में आने का फैसला किया है। सी एच मोहम्मद वडाकरा ने हिंदी सिनेमा के प्रमुख स्तंभ, फिल्मालय स्टूडियो के साथ मिलकर, कई फिल्मों का करार किया है। आने वाले वक्त में रॉयल सिनेमा और जॉय मुखर्जी प्रोडक्शन मिलकर हिंदी कि कई मनोरंजक और संदेश प्रधान फिल्में बनाएंगे।

पिछले दिनों मुंबई में दो बड़ी फिल्मों की ग्रैंड लॉन्चिंग हुई जिससे प्रसिद्ध फिल्म लेखक दिलीप शुक्ला और सुजॉय मुखर्जी निर्देशित करेंगे। गंगा और कल्पवृक्ष नामक इन फिल्मों का निर्देशन क्रमशः दिलीप शुक्ला और सुजॉय मुखर्ज करेंगे। ‌दिलीप शुक्ला जहां दामिनी, घायल, दबंग जैसी बड़ी फिल्मों के लेखक रहे हैं। वहीं सुजॉय मुखर्जी, प्रसिद्ध अभिनेता जॉय मुखर्जी के सुपुत्र हैं।

अस्था पर आघात- हृदयनारायण दीक्षित

सीएच मोहम्मद वड़ाकरा इन फिल्म कलाकारों के साथ-साथ प्रसिद्ध लेखक अविनाश त्रिपाठी के साथ भी फिल्म करने का मन बनाया है। 2023 में रॉयल सिनेमा हिंदी दर्शकों के लिए कुछ बेहद मनोरंजक फिल्म लेकर आ रहा है जिन्हें अलग-अलग लेखक और निर्देशक अपनी क्षमता के अनुसार निर्देशित करेंगे। सीएच मोहम्मद वडाकरा के अनुसार, हिंदी का दर्शक अब विशुद्ध रूप से मन रजक और जमीन से जुड़ी हुई भारतीय कहानियां देखना चाहता है।

वह अब स्पेस टेक्नोलॉजी और अन्य पश्चिमी विषयों की तुलना में अपनी जमीन से जुड़े मुद्दे और भावनाओं से ज्यादा आकर्षित होता है। ‌गौरतलब है कि सी एचमोहम्मद और रॉयल सिनेमा ने मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार, ममूटी के साथ कई सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया है।

About Samar Saleel

Check Also

‘अंदाज अपना अपना’ के लिए रवीना ने सुझाए इन दो अभिनेताओं के नाम, जानें क्या कहा अभिनेत्री ने

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं। कई फिल्में तो ऐसी भी ...