Breaking News

टीएमयू में क्रिकेट चैंपियनशिप पर ग्रीन मिडोज का कब्जा

• टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 का समापन, यूपी और उत्तराखंड की 16 टीमों ने की शिरकत

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में टीएमआईएमटी कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर के टीएमयू इंटरस्कूल गर्ल्स क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 का अविस्मरणीय यादों के संग समापन हो गया। चैंपियनशिप में यूपी और उत्तराखंड की 16 टीमों शिरकत ने शिरकत की।

मुरादाबाद के ग्रीन मिडोज स्कूल की टीम ने 10 ओवर के इस फाइनल मैच के कड़े मुकाबले में बिलासपुर के डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल की टीम को 11 रनों से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

👉साइबर क्राइम में आठवें स्थान पर यूपी, यौन शोषण के मामले में महाराष्ट्र अव्वल 

ग्रीन मिडोज की लवी बेस्ट बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट, जबकि बिलासपुर की डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल की हरमन देवल बेस्ट बैटर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाज़ी गईं।

टीएमयू में क्रिकेट चैंपियनशिप पर ग्रीन मिडोज का कब्जा

टीएमयू की डीन एकेडमिक्स प्रो मंजुला जैन, यूनिवर्सिटी के चीफ वार्डन विपिन जैन और ज्वाइंट रजिस्ट्रार आरएंडडी डॉ ज्योतिपुरी ने बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर्स विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी, सभी खिलाड़ियों को मेडल्स और सर्टिफिकेट्स देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर फिजिकल एजुकेशन कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो मनु मिश्रा की भी उल्लेखनीय मौजूदगी रही। संचालन फैकल्टी उनमेश उथासैनी ने किया।

👉नदियों को संरक्षित रखना हम सबका कर्तव्य: स्वतंत्र देव

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में हुए 10-10 ओवर के इस फाइनल मुकाबले में बिलासपुर के डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग को चुना। बैटिंग के लिए मैदान में उतरी मुरादाबाद के ग्रीन मिडोज स्कूल की टीम ने दस ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए। इसमें सर्वाधिक योगदान लवी का रहा। लवी ने चार चौकों के बूते 39 रन बनाए।

टीएमयू में क्रिकेट चैंपियनशिप पर ग्रीन मिडोज का कब्जा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिलासपुर के डिवाइन इंटरनेशनल स्कूल की टीम एक विकेट के नुकसान पर 10 ओवर में 81रन बना पाई। हालांकि हरमन देवल का शानदार प्रदर्शन रहा। 21 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के के बूते 33 रन बना लिए, लेकिन वह टीम को फिर भी जीता नहीं पाई।

अलबत्ता चैंपियनशिप में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बूते वह बेस्ट बैटर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं। क्लोजिंग सेरेमनी में बीपीएड,एमपीएड के संग-संग फैकल्टी डॉ योगेंद्र शर्मा, तोहीद अख्तर, मुकेश आदि भी मौजूद रहे,जबकि अंपायर की भूमिका कुनाल और आलम ने निभाई।

👉स्कूली बस बेकाबू होकर खाई में पलटी, 26 बच्चे घायल

उल्लेखनीय है, राजकला पीडीए गर्ल्स इंटर कॉलेज, मुरादाबाद की प्रिंसिपल डॉ मधुबाला त्यागी ने बतौर मुख्य अतिथि चैंपियनशिप की ओपनिंग की थी। टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ आदित्य शर्मा और जेडी एडमिशन अवनीश पवारिया की भी गरिमाई उपस्थिति रही थी।

टीएमयू में क्रिकेट चैंपियनशिप पर ग्रीन मिडोज का कब्जा

इससे पूर्व सेमीफाइनल मैचों में ग्रीन मिडोज स्कूल ने बिलारी की एसबीएस को 07 विकेट,जबकि डिवाइन इंटरनेशनल के अपनी प्रतिद्वंदी टीम मुरादाबाद की गोल्डन गेट ग्लोबल स्कूल को 36 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...