Breaking News

सात किलो विस्फोटक के साथ रॉकेट हमले में मारा गया हानिया, हमास प्रमुख की हत्या पर ईरान का बड़ा खुलासा

हमास और ईरान दोनों ने इस्राइल पर इस्माइल हानिया की हत्या करने का आरोप लगाया है। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने शनिवार को कहा कि फलस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के नेता हनिया को तेहरान में करीब सात किलोग्राम विस्फोटक के साथ एक कम दूरी के रॉकेट हमले में मौत के घाट उतारा गया।

हानिया की हत्या ऐसे समय में हुई है, जब गाजा में इस्राइली सेना के हमले जारी हैं। दूसरी ओर, लेबनान की सीमा पर तनाव बढ़ा हुआ है। हमास की राजनीतिक शाखा के प्रमुख की हत्या ने ईरान और इस्राइल के बीच सीधे संघर्ष की आशंका पैदा कर दी है। रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने हानिया की मौत के लिए इस्राइल को दोषी ठहराते हुए कहा कि हमास नेता की हत्या का बदला उचित समय और स्थान पर लिया जाएगा।

हानिया ईरान के नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। लेकिन हमले के कुछ ही घंटों के बाद उनकी मौत हो गई। ईरान और हमास ने हानिया पर हमले का आरोप इस्राइल पर लगाया है। हालांकि, इस्राइल इस हमले की अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है।

ईरानी मीडिया के मुताबिक ,रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने एक बयान में अमेरिकी सरकार पर इस हमले का समर्थन करने का आरोप लगाया। हानिया पर हमला तेहरान के एक उत्तरी उपनगर में किया गया था। उसे शुक्रवार को कतर में दफनाया गया, जहां वह रहता था।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...