Breaking News

दीक्षांत समारोह में सम्मानित होंगे गांवों के बच्चे

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के 13 अगस्त को होने वाले दीक्षांत समारोह में मंच से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ग्रामीण बच्चों को सम्मानित करेंगी। ये बच्चे विश्वविद्यालय की ओर से राज्यपाल के निर्देश पर आयोजित चित्रकला, कहानी कथन एवं भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे हैं।

एनसीसी कैडेटों ने 12-दिवसीय हॉस्पिटल अटैचमेंट कैंप में महत्वपूर्ण चिकित्सा कौशल हासिल किया

विश्वविद्यालय के गोद लिये अलग-अलग विकासखंडों के धुबैला, पलहरी, पश्चिम गांव, फरूखाबाद, कोन्दरी भउली, सैरपुर, दुगवार, मिर्जापुर, दिगोई, दुर्जनपुर, रसूलपुर, और रैथा गांवों के स्कूलों में ये प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसमें कक्षा 3 से पांच और छह से आठ, नौ से दस, एवं 11 से 12 कक्षा तक के समूह बनाये गये हैं।

दीक्षांत समारोह में सम्मानित होंगे गांवों के बच्चे

प्रथम राउंड की प्रतियोगिता में स्कूल स्तर पर प्रथम और द्वितीय आने वाले छात्र विश्वविद्यालय में होने वाली दूसरे राउंड की इंटर स्कूल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। इसमें हर प्रतियोगिता विजेता छात्रों को दीक्षांत समारोह के दिन मंच से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सम्मानित करेंगी। साथ ही बच्चों की बनाई पेंटिंग समारोह के दौरान प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा भाषण और कहानी कथन को बच्चे अपनी हैंडराइटिंग में लिखेंगे जिसकी किताब बनायी जाएगी।

नवयुग कन्या महाविद्यालय ने किया एमओयू पर हस्ताक्षर

प्रतियोगिता के दौरान छात्रों में काफी उत्साह दिख रहा है। हर छात्र अपने स्तर पर बेहतरीन चित्रकारी बना रहा है तो विभिन्न मुद्दों पर भाषण एवं कहानी कथन कर रहा है। कुलपति प्रो जेपी पांडेय के अनुसार राज्यपाल की मंशा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह के आयोजन जरूरी है। दीक्षांत समारोह में सम्मानित होने वाले छात्रों का हौसला काफी बढ़ जाएगा। साथ ही अन्य बच्चो भी प्रेरणा लेकर मेहनत करेंगे।

‘नासा’ के अन्तर्राष्ट्रीय अन्तरिक्ष स्टेशन हेतु शुभांशु शुक्ला का चयन

कुलपति प्रो जेपी पांडेय के निर्देशन में अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो ओपी सिंह, उपकुलसचिव डॉ आरके सिंह, सहाo कुलसचिव, सुनील कुमार पांडेय, सहाo कुलसचिव डॉ आयुष श्रीवास्तव, सहाo कुलसचिव शांतनु पाठक, डॉ आनजनेय शर्मा, डॉ एवी उल्लास, डॉ विकास चौधरी, डॉक्टर गजेंद्र गुप्ता, अंजली सिंह, आरजू गुप्ता, सिद्धार्थ यादव, राजकुमार द्विवेदी विभिन्न विद्यालयों में प्रतियोगिता कराने पहुंचे।

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...