Breaking News

हैप्पी बर्थडे लक्ष्मी मांचूः उनकी प्रतिष्ठित भूमिकाओं और उपलब्धियों का जश्न

रूढ़ियों को तोड़ना और आराम क्षेत्र से दूर जाकर एक जगह बनाना कोई आसान काम नहीं है। हालाँकि, एक अभिनेत्री लक्ष्मी मांचू (Lakshmi Manchu) हैं जिन्होंने निश्चित रूप से इसे सफलतापूर्वक किया है और पूरी प्रक्रिया को ‘पार्क में टहलने’ जैसा बना दिया है। अभिनेत्री ने सबसे लंबे समय तक मात्रा से पहले गुणवत्ता वाली परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया है और उनका पूरा कार्य पोर्टफोलियो इस तथ्य को प्रमाणित करता है। उन्होंने हमेशा प्रशिक्षण में विश्वास किया है और हमेशा प्रक्रिया को महत्व दिया है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने अपने करियर में अपने लिए जो परिणाम अर्जित किए हैं, वे प्रेरक और अनुकरणीय हैं।

अभिनेता राहुल देव रीटा सान्याल के ट्रेलर में अपने अनूठे अभिनय से प्रभावित हुए, अपने प्रशंसकों के लिए एक संदेश साझा किया

अभिनेत्री 8 अक्टूबर, 2024 को अपना जन्मदिन मनाती हैं। उन्होंने ओक्लाहोमा सिटी यूनिवर्सिटी से थिएटर में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है और जिस तरह से वह अमेरिकी टीवी में शुरुआत करने के बाद दक्षिण मनोरंजन उद्योग में एक विघटनकारी बन गईं, वह सनसनीखेज है। सफल और प्रतिष्ठित भूमिकाओं से लेकर कुछ वास्तव में विशेष पुरस्कार सम्मान, प्रशंसा और सबसे महत्वपूर्ण, दर्शकों का सम्मान और प्रशंसा, उन्होंने यह सब व्यवस्थित रूप से और कैसे अर्जित किया है।

हैप्पी बर्थडे लक्ष्मी मांचूः उनकी प्रतिष्ठित भूमिकाओं और उपलब्धियों का जश्न

उनके पेशेवर करियर में उनकी कुछ सबसे प्रतिष्ठित भूमिकाएँ गुंडेलो गोदारी, लक्ष्मी बॉम्ब, कात्रिन मोझी, डोंगाटा, अनगनागा ओ धीरुडू, गुंटूर टॉकीज़, बुडुगु, श्री, चंदामामा कथालू और कई अन्य फिल्मों में हुई हैं। इस तथ्य को देखते हुए कि उन्होंने एक अभिनेता के रूप में अपना पूरा प्रशिक्षण पूरा कर लिया है, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्हें 2013 में अनागनागा ओ धीरुदु के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ खलनायक’ के लिए प्रतिष्ठित नंदी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

उन्होंने 2014 और 2015 में क्रमशः चंदामामा कथालू और गुंडेलो गोदारी के लिए प्रतिष्ठित फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीते हैं। इस सूची में जोड़ने के लिए, उन्होंने दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (SIIMA) सिनेमा पुरस्कार, संतोषम फिल्म पुरस्कार, हैदराबाद टाइम्स फिल्म पुरस्कार और कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं।

Please watch this video also

अपनी पूरी पेशेवर यात्रा के दौरान, उन्होंने हमेशा महिला सशक्तिकरण के एक उत्कृष्ट आइकन के रूप में काम किया है और यहां कामना है कि इस साल भी अपने जन्मदिन के बाद, वह आगे बढ़कर नेतृत्व करना जारी रखे, अच्छे उदाहरण स्थापित करें और अगली पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों में अपने गुणवत्तापूर्ण काम के साथ काम करते रहें। उनके जन्मदिन पर आगे बढ़ने के लिए उन्हें शुभकामनाएं। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

About Samar Saleel

Check Also

व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ अर्जेंटीना का दौरा करेंगे जयशंकर

नई दिल्ली। विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने अर्जेंटीना की विदेश मंत्री डायना मोंडिनो से ...