Breaking News

HDFC ने होम लोन पर RPLR में किया बड़ा संशोधन

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा सात महीने में पांचवीं बार अपनी रेपो दर में बढ़ोतरी के कुछ दिनों बाद, आवास विकास वित्त निगम लिमिटेड (HDFC) ने सोमवार को होम लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिग रेट (RPLR) में संशोधन किया। एचडीएफसी ने कहा कि वह हाउसिंग लोन पर अपने RPLR में 35 आधार अंकों की बढ़ोतरी करेगा, जिस पर उसके एडजस्टेबल रेट होम लोन (ARHL) बेंचमार्क हैं।

इस महीने की शुरुआत में आरबीआई ने रेपो रेट 0.35 फीसदी बढ़ाकर 5.9 फीसदी से 6.25 फीसदी कर दिया था।

बयान में कहा गया है कि एचडीएफसी लिमिटेड प्रति वर्ष 8.20 प्रतिशत (800 से अधिक क्रेडिट स्कोर वाले लोगों के लिए) से शुरू होने वाली कम होम लोन ब्याज दरों की पेशकश करता है। जिनके पास आवश्यक क्रेडिट स्कोर नहीं है, उनके लिए ब्याज दर 8.40 प्रतिशत से 8.90 प्रतिशत के बीच भिन्न हो सकती है।

कहा गया, ‘यह ब्याज दर होम लोन, बैलेंस ट्रांसफर लोन, हाउस रेनोवेशन और होम एक्सटेंशन लोन पर लागू होती है। एचडीएफसी एक समायोज्य-दर ऋण प्रदान करता है जिसे फ्लोटिंग रेट ऋण के साथ-साथ एक ट्रूफिक्स्ड ऋण के रूप में भी जाना जाता है जिसमें गृह ऋण पर ब्याज दर एक विशिष्ट अवधि के लिए स्थिर रहती है (संपूर्ण ऋण अवधि के पहले दो वर्ष) जिसके बाद यह एक समायोज्य-दर ऋण में परिवर्तित हो जाता है।

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...