Breaking News

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया एचडीएफसी बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज फंड

मुंबई। 4.1 ट्रिलियन के एयूएम के साथ देश के प्रमुख म्यूचुअल फंड हाउस में से एक एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने रिटेल निवेशकों के लिए एक नए फंड ऑफर (एनएफओ) के लॉन्च की घोषणा की। यह फंड है, एचडीएफसी बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज फंड- कई थीम, कई अवसर, एक फंड।

नए फंड का उद्देश्य बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में निवेश करना और बाजार पूंजीकरण, बैंकिंग, ब्रोकिंग, परिसंपत्ति प्रबंधन, धन प्रबंधन, बीमा, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और वित्तीय सेवाएं प्रदान करने वाली अन्य कंपनियों में निवेश करना है। फंड उन कंपनियों में निवेश करेगा जो अग्रणी हैं और/या बेहतर कामकाज और बड़े पैमाने पर टैक्नोलाॅजी को बेहतर ढंग से अपनाने के कारण बाजार में हिस्सेदारी हासिल कर रही हैं।

फंड नई लिस्टिंग में अवसरों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें उधार, बीमा, पूंजी बाजार व्यवसायों और फिनटेक में प्री-आईपीओ भागीदारी शामिल है। एनएफओ 11 जून, 2021 को खुला और 25 जून, 2021 तक खुला रहेगा।

नए फंड के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए फंड मैनेजर आनंद लड्ढ़ा ने कहा, पिछले दो दशकों में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र जीडीपी की तुलना में तेजी से बढ़ा है। अतीत में इस वृद्धि के बावजूद, भारतीय अर्थव्यवस्था में विभिन्न बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं की पहुंच कम है। यानी इस सेक्टर के आगे बढ़ने की अब भी भरपूर गुंजाइश है। बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं को मिलाकर देखें तो यह भारत के कुल बाजार पूंजीकरण का एक चैथाई हिस्सा है। यह एक अच्छी तरह से विविध निवेश अवसर प्रदान करता है और इसलिए हम इस फंड को लॉन्च कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...