Breaking News

नाखूनों को मजबूत करने में मदद करता हैं जैतून का तेल, रोजाना इससे करें मालिश

नाखून न बढ़ने और बढ़ते ही टूटने की समस्या आम नहीं जिसे इग्नोर किया जा सके। इनके टूटने की वजह कैल्शियम की कमी होती है जिसे खानपान में बदलाव और कैल्शियम युक्त चीज़ों को डाइट में शामिल कर ही दूर किया जा सकता है। लेकिन इनके अलावा कुछ और भी ट्रिक्स हैं जिनसे इस प्रॉब्लम को काफी हद तक कर सकते हैं बॉय-बॉय।

जैतून का तेल नाखून की रूट्स में जाता है और नाखूनों को मजबूत करने में मदद करता है। नींबू नाखूनों पर लगे किसी भी दाग ​​को हटाता है और उसमें चमक लाता है।

एक गिलास कटोरे में एक चम्मच ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस और तीन बड़े चम्मच जैतून का तेल लें। कुछ सेकंड के लिए इसे माइक्रोवेव में गर्म करें, जब तक कि यह थोड़ा गर्म न हो जाए। इस मिक्सचर को नाखूनों पर लगाएं और मालिश करलें।

अच्छे रिजल्ट के लिए, इसमें अपने नाखूनों को 20 मिनट के लिए भिगोएं। एक बार हो जाने के बाद, अपने नाखूनों पर मिक्सचर को रखने के लिए दस्ताने पहनें और इसे रात भर छोड़ दें।

आधा चम्मच जैतून के तेल में टी ट्री ऑयल की पांच से छह बूंदें डालें। इसे नाखूनों पर रगड़ें और 30 मिनट तक लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से अपने हाथ धो लें। हाथों को मुलायम रखने के लिए मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाएं। आप इसे हफ्ते में दो बार कर सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...