Breaking News

शिकारियों ने दो मोरों समेत 10 पक्षियों का किया शिकार, ग्रामीणों ने खदेड़ा

फिरोजाबाद के खैरगढ़ इलाके में 10 बेजुबान पक्षियों के मृत मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि शिकारियों ने उनका शिकार की है. ग्रामीणों ने जब विरोध किया तो शिकारी इन्हें छोड़कर फरार हो गए. ग्रमीणों ने इसकी शिकायत वन विभाग और पुलिस से भी की है.

इस संबंध में क्षेत्रीय वन अधिकारी का कहना है कि जिन लोगों ने शिकारियों का शिकार किया है उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही हैफ़िरोज़ाबाद के खैरगढ़ थाना क्षेत्र में ककरारा गांव के पास एक खेत से 10 पक्षियों को ग्रामीणों ने मृत अवस्था मे देखा तो ग्रामीण गुस्से में आ गए.जो पक्षी मृत मिले उनमें दो राष्ट्रीय पक्षी मोर,चार कबूतर, चार तीतर है.

ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में शिकारियों का आना जाना लगा रहता है उन्हीं ने इन पक्षियों को मारा है.ग्रामीणों ने इस आशय की शिकायत भी वन विभाग और थाना पुलिस से की है.इस संबंध में नारखी के क्षेत्रीय वनाधिकारी नरेंद्र कुमार का कहना है उन्हें भी पक्षियों की मौत की जानकारी मिली है.उन्होंने अपनी विभागीय टीम को मौके पर भेजा है.

जिन लोगों ने इन पक्षियों को मारा है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी.बताते चलें कि इस इलाके में पहले भी पक्षी मृत अवस्था में मिलते रहे है.स्थानीय लोगों का कहना है कि यह करतूत शिकारियों की है जिसके बारे में पहले भी अवगत कराया जा चुका है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नही हुयी है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...