Breaking News

धर्मशाला टेस्ट जीता भारत तो बन सकता है अजब संयोग, पहली बार जीत और हार की संख्या हो सकती है बराबर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इस सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 3-1 की अहम बढ़त हासिल कर ली है। अब टीम की नजर आखिरी मुकाबले पर है। अगर भारत इस मैच में इंग्लैंड को मात देने में सफल होता है तो पहली बार जीत और हार की संख्या बराबर हो जाएगी।

भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच साल 1932 में खेला था, तब से अब तक 578 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इनमें भारत ने 177 मुकाबले अपने नाम किए हैं जबकि 178 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अगर टीम इंडिया धर्मशाला में खेले जाने वाले मुकाबले में जीत हासिल करती है तो जीत और हार का आंकड़ा बराबर हो सकता है। ये आंकड़ा 178-178 हो जाएगा।

टेस्ट में इन चार टीमों को मिली हार से ज्यादा जीत
टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ चार टीमों ने हार से ज्यादा जीत दर्ज की हैं। इनमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान शामिल हैं। इंग्लैंड ने 392 मैच जीते, जबकि 323 में हार दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया को 412 मुकाबलों में जीत मिली, जबकि 232 मैचों में शिकस्त दर्ज की। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने 178 मुकाबले अपने नाम किए, जबकि 161 मैचों में मात मिली। इसके अलावा पाकिस्तान ने 148 मुकाबलों में जीत हासिल की है और 142 मैचों में टीम को हार मिली। टीम इंडिया धर्मशाला में इस रिकॉर्ड को सुधारने का लक्ष्य लेकर उतर सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...