Breaking News

यदि आपके चेहरे पर भी हो गए हैं गहरे धब्बे तो भूल से भी न करें ये गलतियाँ

त्वचा की चमक को हर वक्त बरकरार रखना आसान नहीं है। सच तो ये है कि आपकी बेजान त्वचा के पीछे कई कारण हो सकते हैं। बेजान त्वचा पर गहरे धब्बे आने लगते हैं और स्किन खराब दिखने लगती है। सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान या मुंहासे जैसे कई कारणों के बावजूद, आप स्वस्थ और चमकदार त्वचा को वापस पा सकते हैं।

 

1. बार-बार चेहरे को नहीं धोएं। ताजगी के लिए कई बार हम अपने चेहरे को धोते रहते हैं। लेकिन इससे आपके चेहरे का नेचरल ऑयल खत्म होने लगता है और स्किन ड्राय होने लगती है। आप दिन में एक या दो बार वाइप्स जरूर यूज कर सकते हैं।

2. होंठ भले ही चेहरे की छोटी सी चीज हो। जिस पर लिपस्टिक लगाने से आपकी सभी समस्या छुप जाती है लेकिन मॉइश्चराइजर नहीं करने पर वह बेजान होने लगते हैं। फट जाते हैं। फिर कोई सा भी मौसम क्यों न हो। सूखने लगते हैं। इतना ही नहीं चमड़ी भी निकलने लगती है।

3. तकिया तो सभी लोग लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रातभर आपके हेयर और स्किन से निकलने वाला ऑयल आपके तकिए पर चिपकता है। इसलिए समय-समय पर तकिए का कवर बदलते रहें। साथ ही कभी भी अपना चेहरा तकिए पर दबाकर नहीं सोएं। इससे आपके चेहरे का ऑयल खत्म हो जाता है।

About News Room lko

Check Also

चीनी से बने इस स्क्रब की मदद से आप भी त्वचा संबंधित परेशानियों से पाए छुटकारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आजकल के समय में हर व्यक्ति अपनी त्वचा ...