Breaking News

चेहरा Ananya Pandey जितना खूबसूरत चाहते है तो जाने स्किन के लिए क्यों फायदेमंद है अनार

जब हम किसी यंग और खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात करते हैं, तो अनन्या पांडे (Ananya Pandey) का नाम जेहन में जरूर आता है, वो आज करोड़ों दिलों पर राज करती है. कई लड़कियां आज उनकी तरह ब्यूटीफुल बनना चाहती है. ऐसे में आपको अपनी स्किन को अंदरूनी तौर पर निखारना होगा. आमतौर पर जो लोग ऑयली फूड या किसी तरह की अनहेल्दी चीजें खातें हैं उनके चेहरे पर इसका बुरा असर देखने को मिल ही जाता है. हालांकि एक खास फल खाने से आपके चेहरा अनन्या की की तरह ग्लोइंग हो सकता है.

अश्विन का करारा जवाब ट्रोलर्स की बंद बोलती, जिताया मैच

त्वचा की खूबसूरती के लिए अनार को बेहरीन डाइट करार दिया जाता है. आप भी इसे डेली डाइट में शामिल करें, क्योंकि इसमे पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं होती. अनार खाने से शरीर को भरपूर मात्रा में फाइबर, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन के, आयरन, जिंक, पोटेशियम और ओमेगा-6 फैटी एसिड मिलते हैं.

1. ग्लोइंग स्किन
अगर आप चाहती हैं कि फेशियल स्किन पर किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह ग्लो आ जाए तो रोजाना अनार खाने की आदत डाल लें. इससे त्वचा में निखार आ जाता है साथ ही दाग-धब्बे कमजोर पड़ जाते है.

2. एंटी एजिंग 
आजकल अनहेल्दी फूड हैबिट्स, कम नींद और टेंशन की वजह से चेहरे पर एजिंग इफेक्ट जल्द दिखने लगता है, इसके बचने के लिए अनार का जूस जरूर पिएं. इस फल में बायो फ्लेवोनॉयड्स पाए जाते है. आप चाहें तो इस फल को पीसकर इसमें कोको पाउडर मिलाएं और मास्क के रूप में फेस पर लगा लें.

3. सनबर्न से छुटकारा
अगर आपका चेहरा किसी भी वजह से धूप में जरूरत से ज्यादा एक्सपोज होता है जो इससे टैनिंग और सनबर्न का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में अनार में मौजूद विटामिन सी आपकी स्किन को फिर से निखारने में मदद करेगा.

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...