Breaking News

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, सरकारी इमारत में बन रहे थे शस्त्र, नगर निकाय चुनाव में होनी थी सप्लाई

  • घसारा नहर पुल के पास नहर विभाग की खंडहर पड़ी इमारत में संचालित हो रही थी अवैध शस्त्र फैक्ट्री

औरैया। अछल्दा में नगर निकाय चुनाव में कई जिलों में अवैध असलहा सप्लाई करने की तैयारी थी। पुलिस ने छापेमारी करके अछल्दा के घसारा नहर पुल के पास नहर विभाग की सरकारी खंडहर इमारत में चल रही असलहा फैक्ट्री पकड़ ली और दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक दुनाली बन्दूक, छह तमंचे कारतूस और असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए है। डबल बैरल जम्मू की है जिसकी जांच की जा रही है।

संदिग्ध अवस्था में स्टाम्प वेंडर का शव पुरहा नदी में पड़ा मिला, पास में पड़ी मिली बाइक

अवैध असलहा फैक्ट्री

मंगलवार को एसओजी व थाना अछल्दा पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी करके नहर विभाग की खंडहर बिल्डिंग में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री पकड़ ली। मौके से राहुल पुत्र राकेश निवासी नगला रामलाल व शिवम पुत्र रविंद्र सिंह तुर्कपुर अछल्दा को गिरफ्तार कर लिया। एसपी चारु निगम (SP Charu Nigam) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मौके से एक बन्दूक, चार 315 बोर व दो 312 बोर के तमंचे व छह कारतूस जिंदा व एक खोखा के अलावा तीन कारतूस 38 बोर व दो कारतूस 5.56 बोर के बरामद हुए।

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता आज कर सकती है सरेंडर, फटाफट पढ़े पूरी खबर

अवैध असलहा फैक्ट्री

आरोपियों पर पहले से दर्ज हैं मुकदमें असलहा बनाने वाकई उपकरण बरामद हुए। एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया है कि उन लोगों से चुनाव के कारण कुछ लोगों ने तमंचे मांगे थे। रुपयों के लालच में वह लोग तमंचा तैयार कर रहे थे। एसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पहले से भी आर्म्स एक्ट के मुक़दमे दर्ज हैं। एक आरोपी के जीजा पर रासुका की कार्रवाई की गई थी जालौन में बंद हैं, उनके द्वारा कुछ असलहा दिए गए थे। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...