Breaking News

एकेटीयू की 76वीं परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले, सोशल मीडिया के जरिए छात्रों से धन उगाही करने वालों पर दर्ज होगा FIR

खनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार मिश्र की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए छात्रों को भ्रमित कर परीक्षा के नाम पर वसूली करने वालों के खिलाफ विधिक कार्यवाही होगी। साथ ही विश्वविद्यालय के विभिन्न सोशल मीडिया के जरिए यह भी बताने पर सहमति बनी की परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार का शुल्क नगद नहीं लिया जाता। जिससे कि किसी भी प्रकार के बहकावे में आने से बच सकें।

परीक्षा के बाद कॉपियों के मूल्यांकन से दूरी बनाने वाले संस्थानों की संबद्धता पर तलवार लटकेगी। समिति ने संबद्धता के नियमों में ही कॉपियों के मूल्यांकन के प्रस्ताव को झंडी दे दिया। अब कोई भी कॉलेज मूल्यांकन से मना नहीं कर सकता। विश्वविद्यालय के छात्र अब अपने गुरुजी के बारे में अपनी राय भी दे सकेंगे। इसके लिए #फीडबैक_फॉर्म रहेगा जोकि छात्र के आईडी पर उपलब्ध होगा। छात्र उस फार्म के जरिए अपने फैकेल्टी का फीडबैक विश्वविद्यालय को दे सकेंगे।इस बार 26 नवंबर को आयोजित होने वाले विश्वविद्यालय के 20वे दीक्षांत समारोह में कुल 48343 छात्रों को डिग्री दी जाएगी।

जबकि विश्वविद्यालय से संबंध संस्थानों और राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों में 17 गोल्ड मेडल, 16 सिल्वर और 16 ब्रोंज मेडल दिया जाएगा। जबकि विश्वविद्यालय के घटक संस्थानों के छात्रों में 11गोल्ड मेडल 6 सिल्वर मेडल और 7 ब्रोंज मेडल दिया जाएगा। इस बार #चांसलर_मेडल केआईईटी ग्रुप गाजियाबाद कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग ब्रांच के रोहन खुराना को दिया जाएगा।

प्रस्तावों को परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर अनुराग त्रिपाठी ने प्रस्तुत किया। बैठक में कुलसचिव सचिन सिंह, वित्त अधिकारी जीपी सिंह, प्रति कुलपति प्रोफ़ेसर मनीष गौड़, प्रोफेसर एचके पालीवाल, प्रोफेसर वंदना सहगल, प्रोफेसर बीएन मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएचसी में लगा नसबंदी शिविर, शिविर में तीन दर्जन महिलाओं ने कराया पंजीकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में शुक्रवार को ...