Breaking News

जगतपुर में लकड़ कटो ने काटे शीशम के पेड़, ग्रामीणों ने किया विरोध

रायबरेली। जगतपुर कोतवाली क्षेत्र के नहर विभाग की रामगढ़ कोठी में शीशम के पेड़ को लकड़ कट्टों ने बिना किसी अनुमति के काट कर ले जाने का प्रयास किया, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया। इस पर लकड़ कटे भाग गए। शुक्रवार शाम 4 बजे रामगढ़ स्थित नहर कोठी में शीशम के कई पेड़ गिरे पड़े हुए थे। जिसको को लकड़ कटो ने बिना किसी सूचना के काटना शुरू कर दिया लकड़ी कटती देख ग्रामीणों ने इसका विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद भी नहीं जागी पुलिस, उलटे पीड़ित पर बना रही समझौता करने का दबाव

विरोध इतना बड़ा की ग्रामीणों ने लकड़ कट्टे को घेर लिया लकड़ कट्टा सामान छोड़कर किसी तरह भाग निकला वही ग्रामीणों की माने तो नहर विभाग में तैनात जेई व सुपरवाइजर आए दिन नहर विभाग में बेशकीमती शीशम के पेड़ों को लकड़ कट्टों को बेच देता है।

जिससे उसको मोटी रकम मिल जाती है इस मोटी रकम के चक्कर में विभाग के राजस्व का नुकसान कर रहा है। इस संबंध में एसडीओ शिव शंकर यादव से बात की गई तो बताया कि पेड़ काटने की सूचना मिली है जांच करा कर लकड़ कट्टे के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा।

मोटे अनाज के प्रति लोगों को जागरूक करें चिकित्सक- राज्यपाल

इससे पहले भी कोठी पर कई शीशम के पेड़ बेचे जा चुके हैं जिसमें जेई और सुपरवाइजर की भूमिका संदिग्ध है क्योंकि बिना इनके अनुमति के कोठी के अंदर पढ़े शीशम के पेड़ों को काटना मुश्किल है।

रिपोर्ट- मनोज त्रिवेदी

About Samar Saleel

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...