Breaking News

दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल को कड़ी टक्कर देने के लिए बीजेपी मैदान में उतारेगी ये उम्मीदवार

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. दिल्ली की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नई दिल्ली पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी किसे मैदान में उतारेगी, यह देखना दिलचस्प होगा. बीजेपी केजरीवाल को घेरने के लिए मजबूत कैंडिडेट उतारकर सरप्राइज देगी या फिर कमजोर प्रत्याशी के जरिए वॉकओवर देगी.

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार को देर रात बैठक हुई, जिसमें कैंडिडेट के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी इस बैठक में मौजूद थे. करीब तीन घंटे तक चली बैठक में हर सीट पर चर्चा की गई. समीक्षा के बाद प्रत्याशियों के नामों पर फाइनल मुहर लगाई गई. माना जा रहा है कि बीजेपी शुक्रवार को दोपहर के बाद सभी सीटों पर कैंडिडेट के नामों का ऐलान कर सकती है.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी नई दिल्ली सीट पर मजबूत कैंडिडेट देकर केजरीवाल के खिलाफ जबरदस्त घेराबंदी करना चाहती है. हालांकि पहले करावल नगर सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक रहे कपिल मिश्रा को बीजेपी नई दिल्ली सीट से उताराना चाहती थी, लेकिन वह अपनी पुरानी सीट छोड़ने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में पार्टी अब दूसरे नाम को लेकर मंथन कर रही है. इसके अलावा 2015 में नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने वाली नुपुर शर्मा फिर से केजरीवाल को टक्कर दे सकती हैं

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...