Breaking News

एनयूजे यूपी: जनपद इकाई की पहली बैठक में ही संगठन विस्तार पर पदाधिकारियों का फोकस

• विधायक निवास-5 स्थित संगठन के प्रदेश कार्यालय में कार्ययोजना पर विचार-विमर्श

लखनऊ। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) उत्तर प्रदेश की लखनऊ कार्यकारिणी घोषित होने के बाद रविवार को पहली बैठक हुई। मीराबाई मार्ग स्थित संगठन के प्रदेश कार्यालय विधायक निवास-5 में हुई बैठक में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान, प्रदेश प्रवक्ता डॉ अतुल मोहन सिंह के साथ लखनऊ जनपद इकाई के प्रमुख पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान संगठन विस्तार के लिए अभियान चलाए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया। नवोदित पत्रकारों के प्रशिक्षण के लिए एनयूजे स्कूल ऑफ जर्नलिज्म के तहत विशेष पहल की जाएगी।

एनयूजे यूपी: जनपद इकाई की पहली बैठक में ही संगठन विस्तार पर पदाधिकारियों का फोकस

बैठक में एनयूजे लखनऊ के अध्यक्ष आशीष मौर्य एवं महामंत्री पद्माकर पांडेय ने सदस्यता अभियान शुरू करने का प्रस्ताव रखा। चर्चा के बाद यह तय हुआ कि संगठन को विस्तार देने के लिए अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाना जरूरी है। साथ ही, राजधानी के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों से जुड़े पत्रकारों, उप संपादक, फोटो जर्नलिस्ट को संगठन की सदस्यता ग्रहण कराने का अभियान चलाया जाए। इसके लिए एनयूजे, लखनऊ के सभी सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई कि वह कम से कम 10 पत्रकारों को एनयूजे, लखनऊ का सदस्य बनाएंगे। इसके लिए ग्रुप में फार्म उपलब्ध है, प्रिंट कराकर फार्म भरवाया जा सकता है। सदस्यता शुल्क 300/ निर्धारित है। शुल्क नकद अथवा ऑनलाइन जमा कराया जा सकता है।

👉दिल्ली-एनसीआर में बहुत जहरीली हुई हवा, GRAP-4 हुआ लागू, जानिए किन कामों पर लगेगी रोक

बैठक में यह भी प्रस्ताव दिया गया कि 16 नवंबर को प्रेस डे पर एनयूजे लखनऊ की ओर से कार्यक्रम किया जाए। मीराबाई स्थित संगठन के कार्यालय पर कार्यक्रम का निर्णय लिया गया। जिलाध्यक्ष आशीष मौर्य एवं महामंत्री पद्माकर पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम में पत्रकारिता जगत से जुड़े वरिष्ठ, अनुभवी अभिवावकों को वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा।

इसके साथ ही, कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के दौरान कई पत्रकारों ने एनयूजे की सदस्यता भी ग्रहण की। बैठक में कोषाध्यक्ष अनुपम पांडेय, मंत्री पंकज सिंह चौहान, नागेंद्र सिंह, सुरेंद्र दुबे, अरुण शर्मा ‘टीटू’, कन्हैया सिंह, पंकज कुमार, गरिमा सिंह, संगीता सिंह, मनीषा सिंह, पवन विश्वकर्मा, धीरेन्द्र आदि लोग मौजूद रहे।

नवोदित पत्रकारों के प्रशिक्षण पर होगा जोर: प्रदेश कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने कहा कि आज समाज में मीडिया के बढ़ते माध्यमों के बीच पत्रकारों की गरिमा और समाचार की सत्यता को बनाए रखना बेहद जरूरी हो गया है। ऐसे में जो युवा साथी इस पेशे में पहले से जुड़े हुए हैं या आगे भविष्य में जुड़ेंगे उनके लिए समय-समय पर संगठन द्वारा कार्यशाला, प्रशिक्षण शिविर, संगोष्ठी अदि का आयोजन किया जाएगा।

एनयूजे यूपी: जनपद इकाई की पहली बैठक में ही संगठन विस्तार पर पदाधिकारियों का फोकस

संगठन में अन्य संस्थानों के पत्रकार साथियों को जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही, सभी साथियों का सहयोग लेकर एनयूजे को प्रदेश का मजबूत और प्रभावी संगठन बनाने का प्रयास किया जाएगा। तभी शासन और प्रशासन स्तर पर पत्रकार हितों के दृष्टिगत प्रभावी कार्ययोजना को मूर्तरूप दिया जा सकेगा।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...