Breaking News

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति की बैठक में CBRI विशेषज्ञों ने समझाया रामलला के ललाट पर प्रकाशित होने वाली किरणों का रहस्य

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक प्रारंभ हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने की। इस बार निर्माण समिति के सदस्य बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के सेवानिवृत्त डायरेक्टर जनरल केके शर्मा भी उपस्थित रहे सीबीआरआई, रुड़की के वर्तमान डायरेक्टर प्रोफेसर प्रदीप कुमार तथा सेवानिवृत्त डायरेक्टर गोपालकृष्णन अपनी वैज्ञानिक टीम के साथ बैठक में उपस्थित थे।

सीबीआरआई के विशेषज्ञों ने उस प्रयोग को समझाया, जिसके अंतर्गत प्रति वर्ष रामनवमी के दिन दोपहर 12:00 बजे सूर्य देवता की किरणें रामलला के ललाट को प्रकाशित करेंगी। मंदिर के वास्तुकार #आशीष_सोमपुरा ने मंदिर में लगने वाली मूर्तियों के स्वरूप और आकार पर अपने विचार रखे, सभी लोगों के सुझाव लिए गए, परकोटा की बारीकियों पर चर्चा हुई।

इस वर्ष पंचकोसी परिक्रमा पर अनुमानित 40 लाख से अधिक भक्तों ने परिक्रमा की, यह अभूतपूर्व था। सबकी इच्छा हुई कि पंचकोसी परिक्रमा पथ को देखा जाए। सायंकाल परिक्रमा पथ देखा गया। इस अवसर पर अयोध्या जनपद के जिलाधिकारी महोदय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित रहे। बैठक का फोटो संलग्न किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...