Breaking News

2020 के इस महीने मे कारों की कीमतों पर मिलेगा बड़ा ऑफर

अगर आप यह सोच रहे हैं कि अगले साल जनवरी-फरवरी में कारों की कीमतों पर बड़ा ऑफर मिलेगा क्योंकि कंपनियों को 31 मार्च, 2020 तक बीएस-4 गाड़ियों का स्टॉक खत्म करना है तो आप गलतफहमी में है. कार कंपनियां इस महीने ही बीएस-4 के नाम पर सबसे बड़ा डिस्काउंट दे रही है. यह डिस्काउंट 20 हजार से लेकर 2.25 लाख रुपए तक का है. कंपनियों का कहना है कि बीएस-4 के स्टॉक को खाली करने के लिए कीमतों में सबसे बड़ी छूट अभी चल रही है. एक जनवरी से कार कंपनियां पहले ही दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है.

कौन दे रहा है कितनी छूट

हुंडई की तरफ से 20,000 रुपए से लेकर 2,00,000 रुपए तक की छूट दी जा रही है. हुंडई सबसे अधिक अपनी कार पुरानी एलनत्रा और टसकन पर दे रही है. भारत में सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से अपनी कारों पर 37,000-89,500 रुपए तक की छूट दी जा रही है. सबसे अधिक छूट विटारा ब्रिजा और इको पर चल रही है. मारुति सुजुकी का कहना है कि इस साल का यह उनका सबसे बढिया ऑफर है. कार कंपनियों में दिसंबर माह के लिए सबसे बड़ी छूट की घोषणा टाटा मोटर्स की तरफ से की गई है. कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स ने पिछले 10 साल में इतनी बड़ी छूट नहीं दी थी. टाटा मोटर्स की छोटी गाड़ियों की कीमतों में कम से कम 77,500 रुपए की छूट दी जा रही है तो कंपनी ने हेक्सा पर 2.25 लाख रुपए छूट देने का ऐलान किया है.

जल्द से जल्द बीएस-4 स्टॉक खत्म करना चाहती हैं कंपनियां

कंपनियों का कहना है कि वह जल्द से जल्द बीएस-4 गाड़ियों के स्टॉक को खत्म करना चाहती है. आगामी एक अप्रैल से बीएस-6 मानक वाली गाड़ियों की बिक्री शुरू हो जाएगी. हालांकि, आगामी 30 जून तक बीएस-4 गाड़ी का पंजीयन कराया जा सकेगा. मारुति सुजुकी के सेल्स एवं मार्केंटिंग के कार्यकारी निदेशक सशांक श्रीवास्तव के मुताबिक कंपनी अपने बीएस-4 के स्टॉक को लगभग समाप्त कर चुकी है. अभी जो डिस्काउंट चल रहा है वह अब तक का सबसे अधिक है और यह काफी दिनों तक कायम नहीं रह सकता है. हुंडई के बयान के मुताबिक फिलहाल जो ऑफर चल रहा है और इस साल का सबसे अधिक है और इससे चालू महीने में रिटेल बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है. दूसरी तरफ आम लोगों को उम्मीद है कि अगले साल फरवरी-मार्च में बीएस-4 के बचे हुए स्टॉक को काफी कम कीमत पर बेचने की पेशकश कंपनी कर सकती है, इसलिए काफी इच्छुक खरीदार इसका इंतजार कर रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...