Breaking News

महापौर अनुसुइया रसोई का शुभारंभ

संयुक्ता भाटिया ने अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की प्रेरणा से लखनऊ में कोई भूखा न सोए अभियान के अंतर्गत महापौर अनुसुइया रसोई का शुभारंभ किया। लखनऊ के गरीबो, जरूरतमंदों, मजदूरों, अस्पताल में मरीजो के इलाज कराने आए तीमारदारों के लिए एक समय का मात्र दस रुपये में भरपेट गुणवत्तापूर्ण और स्वास्थवर्धक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। संयुक्ता भाटिया ने महापौर अनुसुइया रसोई का शुभारंभ किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर से किया। उन्होंने स्वयं भोजन वितरित कर शुरुआत की।

महापौर के जन्मदिन पर शुरू हुई इस योजना के माध्यम से एक महीने तक निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। उसके उपरांत मात्र दस रुपए में भोजन वितरित किया जाएगा। संयुक्ता भाटिया ने बताया कि महापौर अनुसुइया रसोई का उद्देश्य है कि लखनऊ के गरीबो,जरूरतमंदों, मजदूरों,अस्पताल में मरीजो के इलाज कराने आए तीमारदारों को दिन में एक समय का स्वाभिमान से दस रुपए गुणवत्तापूर्ण और स्वास्थ्यवर्धक भोजन उपलब्ध कराया जाए।

जिसके लिए स्वच्छता और शुद्धता के लिए मशहूर संस्था अक्षय पात्र से भोजन बनवाकर लखनऊ शहर के ऐसे स्थान जहाँ जरूरतमंद हो,वहाँ वितरित किया जाएगा। जिसका प्रारम्भ केजीएमयू के ट्रामा सेंटर से किया जा रहा है। आगे और भी स्थानों पर भोजन वितरण किया जाएगा। महापौर ने बताया इसकी शुरुआत मेडिकल कॉलेज के ‘ट्रामा सेंटर’ से इसलिए की जा रही है क्योंकि यहाँ शहर में आपात स्थिति में लोग आते है, उनकी सेवा की जिम्मेदारी अब नगर निगम लखनऊ उठाएगा।

भोजन अक्षय पात्र के आधुनिक व्यवस्था एवं मशीनों द्वारा तैयार कर गुणवत्तापूर्ण एवं स्वास्थ्य वर्धक भोजन समाज के अंतिम पयदान पर खड़े व्यक्ति का पेट भरने का प्रयास किया जाएगा। जिससे लखनऊ में कोई भूखा न सोए। उक्त अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया के अलावस नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी, KGMU के कुलपति डॉ बिपिन पुरी,ट्रामा सेन्टर के इंचार्ज हेड डॉ संदीप तिवारी, उपाध्यक्ष रजनीश गुप्ता,पार्षद अनु मिश्रा,पार्षद पूनम मिश्रा, जितेंद्र राजपूत,अक्षय पात्र संस्था के विनय शर्मा, कुलदीप तिवारी, जेडओ बिन्नो रिजवी सहित अन्य जन उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने कहा, संविधान का गला घोंटने का रहा है कांग्रेस का इतिहास- आरक्षण में सेंधमारी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान का गला घोंटकर, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के ...