Breaking News

Ind Vs Eng : पलटवार की तैयारी में टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया अब पलटवार की तैयारी में हैं। आज से लॉर्ड्स के मैदान पर ” Ind Vs Eng ” दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। भारत की सबसे बड़ी समस्या टीम कॉम्बिनेशन करने की है। मेजबान इंग्लैंड ने साफ कर दिया कि 20 वर्षीय ओली पोप इस मैच में टेस्ट डेब्यू करेंगे।

Ind Vs Eng : चेतेश्वर पुजारा को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम ने बर्मिंघम में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था, इसके बावजूद उसे 31 रनों से हार मिली थी। अब भारतीय टीम यह सोचेगी कि एक बल्लेबाज बढ़ाया जाए या एक स्पिनर को शामिल किया जाए। शिखर धवन की जगह चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया जा सकता है, यदि ऐसा हुआ तो मुरली विजय के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया है कि टीम इस मैच में दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकती हैं।

गौरतलब है की यदि भारतीय टीम ने एक बल्लेबाज बढ़ाने का फैसला किया तो हार्दिक पांड्या को बाहर बैठना पड़ सकता है। विकेट-कीपर दिनेश कार्तिक ने पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन संकेतों के अनुसार उन्हें एक और मौका मिल सकता है। यदि ऐसा हुआ तो युवा रिषभ पंत को अभी और इंतजार करना होगा। भारत ने यदि स्पिनर को शामिल किया तो उमेश यादव की जगह रवींद्र जडेजा या कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।

गेंदबाज जैमी पोर्टर को किया बाहर ; इंग्लैंड

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्पष्ट कर दिया कि दूसरे टेस्ट मैच में उनकी तरफसे 20 वर्षीय ओली पोप टेस्ट डेब्यू करेंगे। इंग्लैंड ने इस मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इंग्लैंड ने शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में से तेज गेंदबाज जैमी पोर्टर को बाहर किया। रूट ने इसके बाद साफ कर दिया कि पोप इस मैच में टेस्ट डेब्यू करेंगे। उन्हें डेविड मलान की जगह टीम में शामिल किया गया है। अब घरेलू टीम यह तय करेगी कि प्लेइंग इलेवन में क्रिस वोक्स और मोईन अली में से किसे मौका दिया जाए।

खिलाड़ी पोप अभी तक 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 63.25 की औसत से 1012 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 3 फिफ्टी लगाई है। वे विकेटकीपर भी है और अभी तक इंग्लैंड अंडर-19 और इंग्लैंड ‘ए’ टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Loading...

पिच का मिजाज : लॉर्ड्स की पिच पर हरी घास को काटा नहीं गया है, लेकिन गर्म मौसम के चलते पिच सूखी हुई है। इस वजह से इस पिच पर स्पिनरों को मदद मिलेगी। इसी के मद्देनजर भारतीय टीम द्वारा दो स्पिनरों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की संभावना है।

इंग्लैंड टीम : ओली पोप, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्रॉड, एलिस्टेयर कुक, सैम कुरैन, कीटन जैनिंग्स, ।

भारत (संभावित) : रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्यान, विराट कोहली (कप्तान), रवींद्र जडेजा/उमेश यादव, मुरली विजय, शिखर धवन/चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने किया ये ऐलान

मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल वापसी की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *