Breaking News

IND vs NZ: टीम इंडिया को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए शिखर धवन- यह है वजह

न्यूजीलैंड का दौरा शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को जोर का झटका लगा है। सूत्रों के अनुसार हालिया समय में चोट के मारे शिखर धवन फिर से चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते समय कंधे में लगी चोट की वजह से इस दौरे से बाहर हुए हैं।

हालांकि धवन के बाहर होने के बारे में बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, धवन न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय टीम सोमवार और मंगलवार को दो बैच में न्यूजीलैंड रवाना होगी।

धवन को तीसरे और आखिरी वनडे के दौरान फील्डिंग करते समय बाएं कंधे में चोट लग गई थी। ये वाकया पांचवें ओवर में हुआ था, जब कवर क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे धवन ने एरॉन फिंच का शॉट रोकने की कोशिश में अपना कंधा चोटिल करा लिया। चोट लगने के बाद धवन को काफी दर्द में देखा गया था और उन्हें तुरंत ही मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था।

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, धवन की एक्स-रे और स्कैन रिपोर्ट बेहद उत्साहजनक नहीं है और मैनेजमेंट उनके रिप्लेसमेंट के ऐलान पर विचार कर रहा है। भारत ए टीम पहेल ही न्यूजीलैंड में हैं, ऐसे में बीसीसीआई के पास उस टीम से एक खिलाड़ी को चुनने का विकल्प है और उसे तुरंत ही धवन के विकल्प का ऐलान करने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले धवन पिछले साल दिसंबर में चोट की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में खेली गई टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे, तब उनकी जगह मंयक अग्रवाल को शामिल किया गया था। न्यूजीलैंड दौरे पर भी धवन की जगह मंयक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता है, जो वहां भारत ए के साथ पहले ही मौजूद हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...