Breaking News

IND vs SA: टीम इंडिया से मिली एकतरफा हार के बाद क्या बोले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बावुमा?

वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में शिकस्त दी. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टीम इंडिया 243 रन के अंतर से विजय हुई. क्रिकेट फैंस को इस मुकाबले में बराबरी की टक्कर देखने की उम्मीद थी लेकिन यह मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा.

यहां भारत को दक्षिण अफ्रीकी टीम किसी भी विभाग में चुनौती नहीं दे पाई. इस बड़ी शिकस्त के बाद प्रोटियाज कप्तान तेम्बा बावुमा निराश दिखाई दिए. मैच के बाद कप्तान बावुमा ने कहा, ‘हम चुनौती जानते थे. यहां चेजिंग के दौरान हमारे साथ क्या-क्या हो सकता था, वह भी हम समझते थे. आज हमने अपने साथ न्याय नहीं किया, खासकर एक बल्लेबाजी ग्रुप के तौर पर. ईमानदारी से कहूं तो गेंद के साथ शुरुआती 10 ओवर बड़ी चुनौती थे. उसके बाद हमने गेंदबाजी में अच्छा किया. बड़ी चुनौती यह भी थी कि हम विकेट ले रहे थे लेकिन भारतीय खिलाड़ी बड़ी साझेदारियां भी कर रहे थे. यहां की परिस्थितियां सबसे ज्यादा सीख देने वाली रही. विकेट ने वैसा ही मिजाज दिखाया, जिसकी हमें शंका थी. हम यहां पिच के मुताबिक खुद को नहीं ढाल सके.’

एकतरफा रहा टॉप-2 टीमों का मुकाबला
भारत और दक्षिण अफ्रीका इस वर्ल्ड कप में अब तक टॉप-2 टीमें हैं. दोनों टीमें सेमीफाइनल में भी जगह बना चुकी है. ऐसे में इस मुकाबले के रोचक होने के आसार जताए जा रहे थे. लेकिन ईडन गार्डन्स पर भारतीय गेंदबाजों ने मजबूत प्रोटियाज बैटिंग ऑर्डर को ताश के पत्तों की तरह ढहा कर लाजवाब जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 326 रन बनाए और बाद में प्रोटियाज टीम को महज 83 रन पर ढेर कर दिया. यहां विराट कोहली प्लेयर ऑफ दी मैच चुने गए. उन्होंने इस मुकाबले में 121 गेंद पर 101 रन की लाजवाब पारी खेली.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...