Breaking News

महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई और योग के साथ शुरू होगा आजादी का जश्न

• बड़े धूम धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा आजादी का जश्न

• 15 अगस्त की शाम हजरतगंज देश भक्ति के तरानों से गूंजेगा

• स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में जश्न ए आजादी ट्रस्ट की एक महत्वपूर्ण बैठक रायल कैफे में सम्पन्न

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस धूम धाम से मनाने को लेकर तैयारियों के संबंध में जश्न ए आजादी ट्रस्ट की एक महत्वपूर्ण बैठक रायल कैफे में संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता जश्न ए आजादी ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष सुप्रसिद्ध समाजसेवी मुरलीधर आहूजा ने की।कार्यक्रम का संचालन वामिक खान ने किया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा ने अपने संबोधन में कहा कि जिस तरह से सभी धर्मों के लोग अपने मुख्य त्योहार होली दिवाली,बकरीद, गुरु पर्व, क्रिसमस को मनाते हैं उसी तरह से हम सब लोगो को राष्ट्रीय पर्वों का जश्न भी धूमधाम से मनाना चाहिए।15 अगस्त और 26 जनवरी हमारे राष्ट्रीय पर्व हैं।श्री मुरलीधर ने जश्न ए आजादी ट्रस्ट के कार्यक्रम के बारे में बताया कि कल 9 अगस्त को ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा काकोरी काण्ड के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

वॉट्सएप लाएगा छोटे कारोबारियों के लिए एजेंट की तरह काम करने वाला चैटबॉट, बिजनेस बढ़ाने में करेगा मदद

महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई और योग के साथ शुरू होगा आजादी का जश्न

आज 10 अगस्त को देश की आजादी पर विभिन्न गणमान्य लोगों की मौजूदगी में परिचर्चा हुई। 11 अगस्त को योग गुरु केडी मिश्रा ने जनेश्वर मिश्र पार्क योग शिविर मे योग के गुण सिखाएंगे उसके बाद 11:00 से संस्थापक सदस्य मुर्तजा अली और वरिष्ठ सभासद साकेत भाई के नेतृत्व में शहर में लगी विभिन्न महापुरुषों की मूर्तियां की सफाई कर उस पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी जाएगी।

भारत का स्वतंत्रता आंदोलन और उत्तर प्रदेश

12 अगस्त मुर्तुजा अली और ट्रस्ट की चेयरपर्सन रजिया नवाज़ की देख रेख में शहर के विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण किया जाएगा।13 अगस्त को शहीद स्मारक पर उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार की जोर से 77 मोमबत्ती जलाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।साथ ही कारगिल पार्क में स्थापित वीर शहीदों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। 14 अगस्त को कुदरत उल्ला की ओर से रक्तदान शिविर, डाक्टर अवधेश की ओर से इंदिरा नगर और डॉक्टर आदर्श त्रिपाठी की ओर से बालागंज में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा।15 अगस्त को हज़रत गंज व्यापार मंडल और जश्न ए आजादी ट्रस्ट के पदाधिकारियों की मौजूदगी में 12:05 मिनट पर हजरतगंज मल्टी लेवल पार्किंग के बाहर झंडा रोहण किया जाएगा।

15 अगस्त को उसी स्थान पर शाम को देश भक्ति के विभिन्न आयोजन करके आजादी का जश्न मनाया जायेगा।इस संबंध में वामिक खान ने बताया कि हजरतगंज मल्टीलेवल पार्क के बाहर आज़ादी की एक बेहतरीन शाम मनाई जाएगी। जिसमे देश भक्ति के तराने,मुशायरा तथा बच्चो के द्वारा देश भक्ति पर एक भव्य रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 16 अगस्त को सुबह जो झंडे शहर में इधर उधर फैले हुए मिलेंगे उनको इकट्ठा करके सम्मान पूर्वक सुरक्षित रखा जाएगा।

अदाणी के बाद अब कौन? हिंडनबर्ग रिसर्च का दावा- भारत को लेकर जल्द बड़ा खुलासा करेंगे

बैठक को संबोधित करते हुए ट्रस्ट की महामंत्री निगहत खान ने कहा कि हम सबको आजादी बड़े संघर्षों के बाद मिली है,विरासत में मिली इस कीमती चीज का जश्न हमको धूमधाम से मनाना चाहिए। इस अवसर पर ट्रस्ट के पदाधिकारी मुर्तुजा अली ने कहा कि जब हम लोग अपने धार्मिक कार्यक्रम त्योहारों को अच्छी तरह से मनाते हैं उसी तरह राष्ट्रीय पर्वों को भी सामूहिक रूप से धूमधाम से मनाने के लिए तन मन धन से करना चाहिए।उन्होंने बताया कि वाराणसी और बैंगलोर में भी ट्रस्ट की कोशिश से आजादी का जश्न धूम धाम से मानने की शुरुआत हो चुकी है।

महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई और योग के साथ शुरू होगा आजादी का जश्न

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री हरपाल सिंह जग्गी ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा पिछले 11 वर्षों से ये आयोजन चल रहा है,हमारा पूरा सहयोग कार्यक्रम की सफलता के लिए रहेगा। इस अवसर पर होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ आदर्श त्रिपाठी ने कहा कि इस ट्रस्ट के साथ पिछले बार ही जुड़ा हूं मुझे बहुत खुशी हो रही है कि आजादी के कार्यक्रम में मैं भी सहभागी बन रहा हूं मेरी ओर से एक विशाल मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाएगा।जिसमें आने वाले लोगों को निशुल्क परामर्श और दवाइयां वितरित की जाएंगी।

सुप्रसिद्ध कवि बैठक में मौजूद वेदव्रत बाजपेई ने कहा कि दुनिया में सबसे गहरा नशा देश भक्ति का होता है यह बलिदान भी मांगता है।इस अवसर पर ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य समाज सेवी और पत्रकार अब्दुल वहीद ने कहा कि देश की आजादी बड़े संघर्षों और बलिदान के बाद मिली है।अपने देश में अमन चैन और आपसी भाईचारा कायम रहे यही हम सबकी दुआ है।हमारा पूरा सहयोग इस कार्यक्रम की सफलता के लिए रहता है और रहेगा। इस अवसर पर ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य जुबेर अहमद ने कहा कि आजादी के जश्न को धूमधाम से मना कर हम एक नई मिसाल पेश करने का प्रयास करेंगे।

देश प्रेम से संबंधित भावना को आगे बढ़ाने के लिए हम हमेशा तैयार हैं,सभी धर्म और वर्गों के लोगों को भी इस मंच के साथ जोड़ा जाएगा।इस अवसर पर योग गुरु केडी मिश्रा ने कहा कि आजादी की रक्षा के लिए स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है,योग कई बीमारियों की दवा है।11 अगस्त को जनेश्वर मिश्र पार्क में सुबह 6:00 बजे हम एक योग प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

महापुरुषों की मूर्तियों की सफाई और योग के साथ शुरू होगा आजादी का जश्न

इस अवसर पर महंत दिव्यागिरी, कृष्ण महाराज, हरपाल सिंह जग्गी,अब्दुल वहीद,जुबैर अहमद, वामिक खान, मुर्तुजा अली, तौसीफ हुसैन, महेश दीक्षित,जीतेश अग्रवाल, रोहित अग्रवाल, शायर मो अली साहिल सिद्दीकी,ब दरुल भाई नाका, शालू सिंह, हलीमा, फहद मोहम्मद कैफ, कुदरत उल्ला खान, शहजादे कलीम, देवेश, राशिद, प्रिंस आर्या सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...