Breaking News

टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत ने आयरलैंड को हराया , पाकिस्तान और वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर

रमनप्रीत कौर की अगुवाई में सोमवार रात भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में आयरलैंड को हराकर प्रवेश किया। भारत की इस जीत से पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का दिल टूटा क्योंकि अब यह दोनों ही टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ग्रुप-ए से अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 5 बार की इस चैंपियन टीम ने ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले जीते हैं। वहीं ग्रुप-बी से इंग्लैंड और भारत की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। दोनों टीमों के पास इस समय 6-6 अंक है। बेहतर रन रेट होने की वजह से इंग्लैंड की टीम अभी भी भारत से आगे है।

टीम इंडिया की इस जीत के बाद उनके विमेंस टी20 वर्ल्ड कप की ताजा प्वाइंट्स टेबल में 6 अंक हो गए हैं और वह इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। इंग्लैंड ने अभी तक खेले अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आज उनका आखिरी मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है। अगर भारतीय टीम को बारिश से बाधित इस मुकाबले में आयरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ता तो पाकिस्तान के लिए आज का मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण हो जाता, मगर भारत की जीत के बाद अब यह सिर्फ एक औपचारिक मैच ही रह गया है।

About News Room lko

Check Also

सौरभ नेत्रवलकर का शानदार सफर जारी, पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद रोहित-विराट को भी सस्ते में निपटाया

टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका को हराकर भारत ने जीत की हैट्रिक लगाई। साथ ...