Breaking News

वेस्टइंडीज की वनडे और T20 टीम का ऐलान, रोवमैन पॉवेल करेगे कप्तानी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने सोमवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है।

इन्हीं दो सीरीजों के लिए टीम का ऐलान हुआ है। नए कप्तानों के तहत ये कैरेबियाई टीम की पहली सीरीज होगी। वनडे टीम के कप्तान शाई होप और टी20 टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल हैं।

वेस्टइंडीज की वनडे टीम में शेनन गैब्रियल की वापसी हुई है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन हाल ही में वे जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आए थे। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने गेब्रियल को लेकर कहा, “तेज गेंदबाजी पूल में कुछ चोटें आई हैं, इसलिए हम गेब्रियल को दक्षिण अफ्रीका में जाने के लिए एक आदर्श पेसर के रूप में देखते हैं, जिन सतहों पर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं।”

सीरीज में शाई होप कप्तान बनने के बाद पहली बार वनडे टीम की अगुवाई करेंगे। रोवमैन पॉवेल, जो टी20आई टीम का नेतृत्व करेंगे, 50 ओवर के प्रारूप में होप के डिप्टी होंगे। ऑलराउंडर काइल मेयर्स टी20 प्रारूप में उपकप्तान होंगे। भले ही वेस्टइंडीज की टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरणों में जगह बनाने में विफल रही, लेकिन चयन पैनल ने टीम में केवल एक बदलाव किया है।

उन्होंने कहा है, “ऐसा महसूस किया गया है कि हमें शुरुआती विकेट हासिल करने के लिए किसी की जरूरत है और वह उस तरह का गेंदबाज हैं, जो ऐसा कर सकते हैं। T20I के लिए हमारे पास एक अनुभवी टीम है। हम जो देख रहे हैं वह एक एकजुट इकाई बनाने के बारे में है। जून 2024 में जब हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे तो हमें उसमें बहुत अच्छा और चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन करने की दिशा में काम करना है।”

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...