Breaking News

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की लगातार छठी जीत, बांग्लादेश को 1 पारी और 130 रन से हराया

मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी के चलते भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 213 के स्कोर पर ऑल आउट करते हुए पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 100 रनों की बड़ी जीत दर्ज की है. पूरे मैच में बांग्लादेश पर हावी रहने वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहली पारी में महज 150 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था. जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के सामने अपनी पहली पारी में 493 रन का विशाल स्कोर रखा.

इस स्कोर का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम महज 213 रन ही बना सकी और भारत को दोबारा बल्लेबाजी करे बिना ही जीत हासिल हो गई. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में सबसे सफल गेंदबाज रहे मोहम्मद शमी. तेज गेंदबाज शमी ने 4 विकेट झटके, वहीं रविचंद्रन अश्विन को 3 विकेट मिले. तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 2 और ईशांत शर्मा ने 1 बांग्लादेशी बल्लेबाज को चलता किया.

पहली पारी में भी तेज गेंदबाज शमी ने तीन विकेट झटके थे. वहीं ईशांत, उमेश यादव और अश्विन को दो-दो विकेट मिले. इस मैच को भारत की झोली में डालने के लिए अहम भूमिका निभाई भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने, जिन्होंने अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ते हुए 243 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते भारत ने यह मैच तीसरे दिन ही खत्म कर दिया.

बांग्लादेश के खिलाफ इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार छह जीत हासिल कर टॉप पर बनी हुई है. टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के कुल 600 पॉइंट्स हो गए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसके सिर्फ 60 पॉइंट्स ही हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘वह एक आम मजदूर का CM बनना हजम नहीं कर सकते’, शिंदे का आरोप- उद्धव ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और यूबीटी वाली शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच ...