Breaking News

भारत बनाम कुवैत फुटबॉल मैच में गहमागहमी, मैच ड्रॉ पर रुका

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के उम्दा प्रदर्शन के बावजूद भारत को सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप 2023 के आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को कुवैत ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। छेत्री ने पहले हाफ में इंजुरी टाइम में गोल करके भारत का खाता खोला लेकिन दूसरे हाफ में अतिरिक्त समय में अनवर अली के आत्मघाती गोल का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा।

द बूडल्स में लगा टेनिस सितारों का मेला, नीता अंबानी ने पहला रिलायंस फाउंडेशन ईएसए कप प्रदान किया

भारत बनाम कुवैत फुटबॉल मैच ड्रॉ पर रुका

नौ मैचों में भारत ने यह पहला गोल गंवाया था। इस मैच के दौरान भारत और कुवैत के खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी भी देखने को मिली और दोनों खिलाड़ियों के बीच हाथापाई की भी नौबत आ गई।

भारत और कुवैत दोनों के सात अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कुवैत शीर्ष पर रहा। भारत का सामना सेमीफाइनल में लेबनान से होगा जबकि कुवैत की टक्कर बांग्लादेश या मालदीव से होगी। सेमीफाइनल के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत और कुवैत ने पहले ही क्षण से आक्रामक खेल दिखाया। भारत ने दोनों विंग से आक्रमण किया और छठे मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन आकाश मिश्रा के क्रास पर छेत्री गेंद पकड़ने में नाकाम रहे।

भारत को 35वें मिनट में फिर मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा के कॉर्नर पर अनवर अली का हेडर निशाने पर नहीं लगा। लगातार हमलों का फायदा भारत को इंजुरी टाइम में मिला जब थापा से पार लेकर छेत्री ने बेहतरीन गोल दागा । यह टूर्नामेंट में छेत्री का पांचवां और सैफ चैम्पियनशिप के कुल 26 मैचों में 24वां गोल था।

यह घटना मैच के 88वें मिनट की है। लड़ाई तब शुरू हुई जब कुवैत के हमाद अलकल्लाफ ने भारतीय मिडफील्डर सहल समद को धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद भारत के रहीम अली ने अलकल्लाफ को धक्का दिया और दोनों पक्षों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...