Breaking News

खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारतीय पत्रकार पर हमला, इस्तेमाल किया अपमानजनक शब्द

वॉशिंगटन डीसी में खालिस्तान समर्थकों द्वारा वॉशिंगटन स्थित भारतीय पत्रकार ललित झा पर हमला कर उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पत्रकार ललित के लिए अपशब्द इस्तेलाम किए गए है। इस वीडियो को पत्रकार ने अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है।

जारी वीडियो में न केवल पत्रकार को बल्कि भारत सरकार और पीएम मोदी को लेकर भी अपमानजनक शब्द इस्तेमाल किए गए है। बताया जा रहा है कि पत्रकार ललित के साथ यह घटना तब घटी है जब वह शनिवार को भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थकों के विरोध-प्रदर्शन को कवर कर रहा था।

पत्रकार ललित के झा द्वारा जारी एक वीडियो में यह देखा गया है कि एक शख्स हाथ में खालिस्तानी झंडा लिए हुए पत्रकार के लिए अपमानजनक शब्द कर रहा है। यही नहीं उसके द्वारा भारत सरकार और पीएम मोदी को लेकर भी अपमानजनक शब्द कहे गए है। इसके बाद कैमरे पर ही इस विरोध-प्रदर्शन को कवर कर रहे पत्रकार पर हमला होता है।

बात करते हुए पत्रकार ने बताया कि हमले के दौरान एक पल तो उसे इतना खतरा महसूस हुआ कि उसने 911 पर कॉल कर अपने लिए पुलिस से सहायता तक मांगी थी। पत्रकार ने बताया कि कॉल करने के बाद वह वहां सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों को देखा था और फिर उनसे इस घटना के बारे में बोला है।

पत्रकार के अनुसार, घटनास्थल पर अमृत पाल के समर्थन में खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारी खालिस्तान के झंडे लहरा रहे थे और वे यूएस सीक्रेट सर्विस की मौजूदगी में वे दूतावास के क्षेत्र में भी उतरे थे। पत्रकार ने आगे बताया कि प्रदर्शनकारी खुले तौर पर यह धमकी दे रहे थे कि वे दूतावास में तोड़फोड़ करेंगे और भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को भी धमकी दी थी।

अपने ऊपर हुए हमले की जानकारी देते हुए पत्रकार ने लिखा कि एक सज्जन ने दो डंडों से मेरे पर वार किया है जिस कारण उसके बाएं कान पर चोटें लगी है। यह घटना शनिवार को घटी है और वीडियो ट्वीट रविवार को किया गया है। पत्रकार ने बताया कि इस विरोध पर्दशन में हर उम्र के लोग शामिल हुए थे और वे माइक के सहारे भारत के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...