पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण में बरती गईं अनियमितताएं: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश की जनता भाजपा का सफाया करने के लिए स्वयं निकल कर आ रही है। सन् 2022 में बदलाव होगा। जनता इस बार भाजपा का बुखार उतार देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को रोटी और रोजगार की जरूरत है। भाजपा ने मजदूर विरोधी कानून बनाए है। वह उद्योगों को बंद कर मजदूरों को सड़क पर ले जाना चाहती है। आज आदमी के लिए डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस सब महंगा कर दिया है जबकि हवाई जहाज का ईंधन सस्ता है। भाजपा सरकार सबकी जेब काट रही है। इस तिमाही में डीजल पेट्रोल की कमाई से ओएनजीसी का मुनाफा 600 गुना बढ़ गया है। सरकार बताए कि यह मुनाफा कहां जा रहा है?

अखिलेश यादव ने आज प्रेस कांफ्रेन्स में कहा कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम सपा सरकार ने शुरू किया था। भाजपा सरकार साढ़े 4 साल बाद भी इसे पूरा नहीं कर पाई। निर्माण में इसकी क्वालिटी के साथ समझौता किया गया। सामने चुनाव देखकर भाजपा सरकार प्रधानमंत्री से इस आधे अधूरे एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करा रही है। एक्सप्रेस वे पर कोई सुविधा नहीं है। इस सरकार का सबसे प्रिय काम शौचालय का निर्माण है वह भी यहां नहीं कराया है। यूपी सरकार ने पहले इसके ठेकेदार बदले और उसके बाद इसके निर्माण में गुणवत्ता में तरह-तरह के समझौते किए। एक्सप्रेस-वे के निर्माण में मीडियम को घटाकर लोगों की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ किया गया है। निर्माण में रोड कांग्रेस के मानकों को पूरा नहीं किया गया। सपा सरकार बनने पर एक्सप्रेस-वे के किनारे मण्डी बनेगी, अन्य सुविधाएं बढ़ेगी, इससे आसपास के लोगों का विकास होगा।

श्री यादव ने कहा कि सपा सरकार में आगरा से लखनऊ का बेहतरीन एक्सप्रेस-वे बना। उस पर लड़ाकू विमान उतारे गए थे। बीजेपी सरकार 5 साल बाद वही काम करने जा रही है, जो सपा सरकार पहले कर चुकी है। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को समाजवादी सरकार की देन बताते हुए प्रधानमंत्री के उद्घाटन कार्यक्रम पर कहा कि क्या इससे पहले भी उन्होंने देश में इस तरह की सड़क का उद्घाटन किया है। श्री यादव ने कहा कोरोना संक्रमण काल में मजदूरों को भाजपा सरकार ने अनाथ छोड़ दिया था। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बसें थी, मगर सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की। सब मजदूर पैदल चल कर घर गए। ललितपुर में एक महिला को प्रसव हो गया। समाजवादी पार्टी ने उसकी एक लाख रुपये से मदद की, लेकिन सरकार ने कोई मदद नहीं की।

एक परिवार मुम्बई से ऑटो लेकर चल दिया, फतेहपुर के पास ऑटो का एक्सीडेंट हो गया और परिवार के लोगों की मौत हो गई, परन्तु सरकार ने कोई मदद नहीं की। समाजवादी पार्टी ने दो लाख रूपए देकर उनकी मदद की। समाजवादी ही लोगों की मदद में आगे आए थे। आजमगढ़ को अपनी सांसद निधि से आक्सीजन प्लांट दिए। समाजवादी पार्टी से भाजपा को इतना डर क्यों लगता है? हर समय भाजपा नेतृत्व समाजवादी पार्टी के विरुद्ध षड्यंत्र करने में लगी रहती है। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुंवर हर्षित राजवीर की पुस्तक ‘सोशलिस्ट हीरो‘ का विमोचन किया और उनके एक गीत को भी लांच किया।

About Samar Saleel

Check Also

डॉ. आंबेडकर के विचारों पर वर्तमान सरकार का अमल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिष्ठा में सर्वाधिक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *