Breaking News

मालदीव ने निभाई भारत की दोस्ती, SAARC समिट पर पाक के मंसूबों पर फेरा पानी

मालदीव ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह भारत का सबसे नजदीकी दोस्त है. इस साल की शुरुआत में मालदीव ने आईआईसी में भारत का साथ देने के बाद अब सार्क देशों की बैठक में पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. SAARC विदेश मंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान ने एक बार फिर सार्क समिट शुरू करने की बात कही, जिस पर मालदीव के हस्तक्षेप के बाद इसे दोबारा रोक दिया गया. बता दें कि ये समिट साल 2016 में इस्लामाबाद में होनी थी, लेकिन तब सक अभी तक इस पर रोक जारी है.

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा है कि ये समय पाकिस्तान के SAARC समिट की मेजबानी करने का नहीं है. शाहिद ने कहा कि अभी पूरी दुनिया कोरोना से जंग लड़ रही है, ऐसे समय में इस तरह की समिट पर चर्चा करना ठीक नहीं है. मालदीव के सार्क समिट पर सवाल उठाने के बाद पाकिस्तान की मेजबानी का प्रस्ताव सहमति नहीं बन पाने के कारण गिर गया.

बता दें कि पाकिस्तान साल 2016 से ही इस्लामाबाद में सार्क समिट कराने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत के विरोध के चलते उसके मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. दरअसल साल 2016 के बाद भारत में उरी, पठानकोट और पुलवामा जैसे आतंकी हमले हुए थे, जिसे देखते हुए भारत ने पाकिस्तान के साथ सभी तरह के संबंध पूरी तरह से खत्म कर लिए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों का रिकॉर्ड रखने के लिए भारत ने लॉन्च किया डेटाबेस, GoF की बैठक में हुआ एलान

भारत ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों को रिकॉर्ड करने और ...