Breaking News

क्या एक बार फिर दुनिया पर आने वाला हैं कोरोना का खतरा, इस देश ने अपनी 3 करोड़ की आबादी को घरों में किया बंद

दुनिया भर के देशों को कोरोना महामारी की चपेट में लाने वाले चीन में इन दिनों इस संक्रमण ने तबाही मचाई हुई है. चीन पिछले दो सालों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण को झेल रहा है.  जिनपिंग सरकार ने दक्षिणी चीन के टेक्नोलॉजिकल हब शेनझेन में आज से सख्त लॉकडाउन लगाने का एलान किया है.

बता दें कि चीन के जिलीन प्रांत की राजधानी चांगचुन में शुक्रवार से लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में शहर के 90 लाख लोगों को इमरजेंसी अलर्ट के बाद घरों में रहने के आदेश दिए गए हैं. वहीं, शेडोंग प्रांत के युचेंग में भी लॉकडाउन का आदेश दिया गया, जहां की आबादी 5 लाख के करीब है. ऐसे में फिलहाल चीन के कुल तीन शहरों में लॉकडाउन लगा है.

इस शहर की सीमा हांगकांग से लगती है, जहां पहले ही बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. हांगकांग में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है.चीन में शनिवार को कोरोना वायरस के दैनिक मामले दो सालों में सबसे अधिक दर्ज किए गए.

अधिकारियों ने बताया कि करीब दो हजार नए मामले सामने आए, जिसमें राजधानी बीजिंग में 20 लोग संक्रमित पाए गए थे. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीन में शनिवार को कोविड-19 के 1,807 नए मामले सामने आए, जबकि 131 मरीजों का आयात किया गया.

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...