Breaking News

अक्षय के कार कलेक्शन में शामिल है भारत की यह सबसे पहली व महंगी एसयूवी, देखे तस्वीरे

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार आज अपना 52th बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज अक्षय बॉलीवुड के सबसे कामयाब एक्टर हैं। वैसे तो अब अक्षय के पास एक से बढ़कर एक गाड़ियां है और गाड़ियों का शौक उन्हें फिल्मो में आने से पहले ही था। आज अक्षय कुमार का जन्मदिन हैं और इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उस कार के बारे में जिसे लेकर अक्षय सबसे पहले शिर्डी गये थे..आगे पढ़े अक्षय की पहली कार जिसे लेकर वो शिर्डी चले गये थे।

अपनी पहली कार से शिर्डी गये थे अक्षय कुमार वैसे तो अक्षय के पास कारों का एक बड़ा हिस्सा है और उनके पास शानदार मॉडल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अक्षय की पहली कार कौन सी थी? जीहां अक्षय ने पहली कार फिएट की जो उन्होंने 28,000 रुपये में खरीदी थी और वो भी किश्तों में। एक प्रेस कॉन्फ्रेस में अक्षय ने बताया की वो कार मेरे लिए बहुत खास है और उसे लेकर सबसे पहले मैंने शिर्डी गया था।

Jeep Compass भारत में जीप कंपास काफी पॉपुलर है, कुछ समय पहले अक्षय कुमार ने जीप कंपास का लेटेस्ट एडिशन खरीदा था। इसमें 2.0 लीटर का मल्टीजेट डीजल इंजन लगा है जो 173 PS का पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी 1.4 लीटर मल्टीएयर इंजन के साथ भी आती है जो 163 PS का पावर और 250 Nm का टॉर्क देता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स लगा हुआ है।

Porsche Cayenne अक्षय कुमार Porsche Cayenne भी बेहद पसंद है। इसमें 4.8 लीटर का V-8 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 507 PS का पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है। मुंबई में अक्सर अक्षय कुमार इसमें नज़र आ जायेंगे।

Bentley Continental Flying Spur भारत में मौजूद सबसे महंगी कारों में से एक बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंड स्पर अक्षय कुमार के गैराज की शोभा बढ़ाती हुई नज़र आती है। इसमें 6 लीटर W12 इंजन लगा है जो 625 PS की पावर और 800 Nm का टॉर्क देता करता है। इसकी कार की कीमत 3.22 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Mercedes GLS अक्षय के पास भारत में मर्सिडीज की सबसे महंगी एसयूवी GLS है। इसकी कीमत 805.67 लाख रुपये से शुरू होकर 1.56 करोड़ रुपये तक जाती है। इसमें 3 लीटर V6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 262 PS का पावर और 620 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी 4 व्हील ड्राइव और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Rolls Royce Phantom यह सुपर लग्जरी कार अपने आप में ही बहुत खास है। अक्षय के पास लास्ट-जनरेशन फैंटम है। मार्केट में कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है। इसमें 6.8 लीटर का V-12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

Range Rover Vogue Range Rover Vogue अपने स्पोर्टी लुक्स की वजह से काफी लोगों की पसंद है, अक्षय कुमार की गाड़ियों की लिस्ट में एक नाम Range Rover Vogue का भी है इसमें 5 लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन है जो 552 PS की पावर और 680 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Vogue की कीमत 1.74 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

Honda CR-V इन लग्जरी गाड़ियों के अलावा अक्षय के पास होंडा CR-V भी है। इसमें 2.4 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190 PS का पावर और 226 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। आपको बता दें कि इस समय अक्षय कुमार के पास करीब 14 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की गाड़ियां हैं।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...