Breaking News

महाराष्ट्र में Corona का कहर, नागपुर में एक हफ्ते के लिए Lockdown, नासिक में कर्फ्यू का ऐलान

देशभर में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है.  राज्य में बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार हर संभव जरूरी कदम उठा रही है. लगातार बढते मरीजों की संख्या को देखते नागपुर में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जा रहा है.
15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन
राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाने ऐलान किया गया. इस दौरान रोजमर्रा की चीजों के लिए कोई रोक टोक नहीं होगी, जबकि इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी. लॉकडाउन के समय सब्जी, दूध और जरूरत की सभी  चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी. 
 
औरंगाबाद में भी कोरोना के बढे मामले
राज्य के औरंगाबाद में भी पिछले 1 महीने से कोरोना मामलों में तेजी देखि गई है. यहां बढ़ रहे कोविड के मामले को देखते हुए प्रशासन ने 11 मार्च से 4 अप्रैल तक आंशिक लॉकडाउन लगाया है. जिसमे शनिवार और रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा. यहां भी लॉकडाउन में जरूरी सेवाएं छोड़कर सभी बाजार पूरी तरह से बंद हैं.
 
स्कूल बंद, मंगलवार से कर्फ्यू का ऐलान
महाराष्ट्र के नासिक में मंगलवार से कर्फ्यू लगाया जायेगा. यहां शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. सरकार या प्रसाशन की ओर से जबतक कोई आदेश नहीं आता है तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा।  इसके साथ ही नासिक, नंदगांव, मालेगांव और निफाड़ में सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने परीक्षा की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है.  

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...