Breaking News

Israel Elections 2022: 91 प्रतिशत मतपत्रों की गिनती पूरी होने के साथ बेंजामिन नेतन्याहू की होगी वापसी

 इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर सत्ता में वापसी कर सकते हैं। ये जानकारी एग्जिट पोल्स में सामने आई है। दक्षिणपंथी गुट ने 120 सदस्यीय संसद में 65 सीटों पर जीत हासिल कर बहुमत हासिल कर लिया।

इजरायल में 4 साल से भी कम वक्त में 5वीं बार आम चुनाव हो रहे हैं। एग्जिट पोल में पता चला है कि नेतन्याहू का दक्षिणपंथी गुट मामूली बहुमत के साथ सबसे आगे है। इससे उनके अति दक्षिणपंथी सहयोगियों के मजबूत प्रदर्शन का पता चलता है।संसद का प्रतिनिधित्व करने के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यक 3.25 प्रतिशत की सीमा को पार करने वाले छोटे दलों में, राम के पांच सीटें जीतने की संभावना है हदाश-ताल और यिसराइल बेयटेनु के पांच और लेबर पार्टी के चार सीटे जीतने का अनुमान जताया जा रहा है।

इजरायल के टेलीविजन एग्जिट पोल के अनुसार, इजरायल में सबसे लंबे समय तक पीएम की कुर्सी पर रहने वाले नेतन्याहू 120 सीटों वाली संसद नेसेट में 61-62 सीटें जीत सकते हैं।संसदीय प्रतिनिधित्व के लिए अर्हता के करीब पहुंच गई मेरेट्ज़ पार्टी और नीचे खिसक गई है, वहीं अरब पार्टी बलाद भी अर्हता के निशान से नीचे जाती दिख रही है। जब उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते मुकदमों का सामना किया है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...