Breaking News

चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, अब कौन होगा इनका रिप्लेसमेंट ?

 टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब केवल छह दिन का ही वक्त बचा है। इस बार के विश्व कप में पहला मैच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा.जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की वजह से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुए थे तो कई लोगों ने सोचा था कि मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिल सकती है.

जब श्रीलंका और नामीबिया की टीमें आमने सामने होंगी,  ये क्वालीफायर होगा। इस बार श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भी क्वालीफायर खेलेंगी और वहां जीतने के बाद ही ये टीमें मुख्य मुकाबले खेल सकेंगी।

मुख्य मुकाबले भी 22 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे। इस बीच टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और आज से अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर रही है।मोहम्मद शमी पिछले कुछ वक्त से क्रिकेट से दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका नाम था,  कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण वह दोनों ही सीरीज नहीं खेल पाए.

 आईसीसी की ओर से टीम में फेरबदल करने की जो आखिरी तारीख तय की गई ।  आईसीसी से स्पेशल परमीशन लेकर टीम में अभी भी बदलाव किया जा सकता है। भारतीय टीम का एक ग्रुप भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगादक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में भी उन्होंने तेज आक्रमण का नेतृत्व किया और सटीक लाइन और लेंथ के साथ नजर आए.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी वन डे मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला जाएगा, इसके बाद कुछ खिलाड़ी जाएंगे।अभी तब जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है।

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...