Breaking News

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की एक्स वाइफ ने साइंस टीचर से की शादी, कही यह बात

दुनिया के सबसे बड़े अमीर और एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस की एक्स पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने एक टीचर से शादी कर ली है. जबकि जेफ बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी को 38 अरब अमेरिकी डॉलर के शेयर मिले थे. मैकेंजी स्कॉट एक लेखिका और समाजसेविका हैं. उन्होंने अमेरिका के सिएटल में रहने वाले साइंस के टीचर डैन जैवेट से शादी की है. इस बात की घोषणा उन्होंने शादी के तुरंत बाद ही कर दी. वहीं जेफ बेजोस दुनिया के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी संपत्ति करीब 176.6 अरब अमेरिकी डॉलर है.

कौन हैं डैन जैवेट?:

डैन जैवेट एक सिएटल में रहने वाले साइंस के टीचर हैं. जिन्होंने बताया कि वो अपने जीवन के अधिकांश समय के लिए एक शिक्षक थे. डैन कई दशकों से टीचर रहे हैं और वो उस लेकसाइड स्कूल में टीचर भी रह चुके हैं, जहां स्कॉट के बच्चे पढ़ते थे.

शादी के बाद जेफ ने कही ये बात:

अमेजन के प्रवक्ता के माध्यम से एक बयान में बेजोस ने कहा कि डैन अच्छे आदमी हैं और वो उन दोनों के लिए खुश हैं. बतादें कि 50 साल की मैकेंज़ी स्कॉट 53.5 बिलियन की संपत्ति के साथ दुनिया के 22 वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. स्कॉट ने खुद पिछले साल जुलाई में 116 स्वयंसेवी संस्थाओं को 1.68 अरब अमेरिकी डॉलर की रकम दान की थी, जिससे कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद हो सके. वो अमेरिका में दूसरी सबसे ज्यादा दान करने वाली शख्स हैं. पहले नंबर पर उनके पूर्व पति जेफ बेजोस ही हैं जिन्होंने 10 अरब डॉलर का डोनेशन दिया था.

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...