Breaking News

Jio ने बंद कर दिए अपने सबसे सस्ते प्लान

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने दो सस्ते प्लान्स को बंद कर दिया है. ये दो प्लान 49 रुपये और 69 रुपये के थे, जो खासतौर पर सिर्फ JioPhone यूजर्स के लिए लाए गए थे. ये प्लान अब रिलायंस जियो की वेबसाइट से हटा लिए गए हैं, जिसका सीधा मतलब है कि यूजर्स अब इनका रिचार्ज नहीं करा पाएंगे. रिलायंस जियो ने इन्हें Shorter Validity Plan (छोटी वैलिडिटी वाले प्लान) नाम दिया था. यानी ये कम दिन की वैधता वाले प्लान थे. इनका इस्तेमाल वो यूजर्स कर पाते थे जिन्हें सस्ते प्लान की तलाश हो.

ये दोनों ही प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आते थे. दोनों में अलग-अलग तरह की सुविधाएं मिलती थीं. इन्हें करीब 5 महीने पहले लाया गया था. 49 रुपये वाले प्लान में जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क के लिए 250 नॉन-जियो मिनट्स और 25 SMS मिल जाते थे. इंटरनेट के लिए ग्राहकों को 2 जीबी डेटा दिया जाता था.

वहीं, 69 रुपये वाले प्लान में जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क के लिए 250 नॉन-जियो मिनट्स और 25 SMS मिल जाते थे. इंटरनेट के लिए ग्राहकों को हर रोज .5GB डेटा मिलता था. इस तरह यूजर्स 14 दिन की वैलिडिटी में कुल 7GB डेटा का इस्तेमाल कर पाते थे. दोनों ही प्लान में जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता था.

इन दोनों प्लान्स के बंद हो जाने के बाद अब जियोफोन यूजर्स के लिए 75 रुपये वाले प्लान सबसे सस्ता प्लान बन गया है. इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है और रोज 0.1GB डेटा मिलता है. इस तरह यूजर्स कुल 3 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसमें जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क के लिए 500 नॉन-जियो मिनट्स और 50 SMS मिल जाते हैं.

इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महापुरुष किसी समाज विशेष के नहीं होते वे सबके लिए कल्याणकारी होते- कौशल

• आरएसएस ने मनाया महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक महामहोत्सव लखनऊ। गोमतीनगर स्थित जयपुरिया इंस्टीट्यूट ...