Breaking News

जियो ने हरिद्वार में ट्रू 5जी लॉन्च किया, 226 शहरों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी

• जियो हरिद्वार में 5G सेवा शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर है।

• देहरादून के बाद जियो ट्रू5जी नेटवर्क से जुड़ने वाला दूसरा शहर बना।

देहरादून/ हरिद्वार। रिलायंस जियो ने आज हर की पौड़ी से हरिद्वार में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी। इसके साथ ही देश भर में जियो का ट्रू 5जी 226 शहरों में पहुंच गया है।

असम में बाल विवाह के खिलाफ व्यापक मुहिम, 24 घंटे में इतने लोग हो चुके गिरफ्तार

उत्तराखंड राज्य में हरिद्वार एक पवित्र शहर व ऐतिहासिक स्थल है। राजधानी देहरादून के बाद हरिद्वार दूसरा शहर है जो जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गया है। हरिद्वार शहर में 5जी सर्विस उपलब्ध कराने वाला रिलायंस जियो अकेला टेलीकॉम ऑपरेटर है।

जियो ट्रू 5जी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक संदेश में कहा, यह अत्यंत हर्ष का विषय है कि जियो नेटवर्क द्वार उत्तराखंड राज्य के देहरादून शहर से शुरू की गई 5जी नेटवर्क सेवाओं को विस्तारित करते हुए आज हरिद्वार शहर में अपनी 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया जा रहा है। इस सेवा के प्रारंभ होने से हरिद्वार की समस्त जनता को ही नहीं अपितु धर्म नगरी हरिद्वार में देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं सहित, निकट भविष्य में शुरू होने जा रही चार-धाम यात्रा के श्रद्धालु भी लाभान्वित होंगे।

उन्होंने आगे कहा, चार-धाम यात्रा से पूर्व जियो नेटवर्क द्वारा 5जी सेवाओं की सुविधा प्रदान करना प्रशंसनीय है। निकट भविष्य में ऋषिकेश में प्रस्तावित G-20 सम्मेलन में भी इस सुविधा के लागू होने से राज्य को डिजिटल देवभूमि के रूप में उचित प्रतिनिधित्व करने में सहयोग प्राप्त होगा।

आगरा, बरेली में सोना हुआ सस्ता, भारी संख्या में ख़रीद रहे लोग

राज्य की राजधानी देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा पर उत्तराखंड के आखिरी भारतीय गांव माणा तक पूरे राज्य में जियो का नेटवर्क बेहद मजबूत है। राज्य में जियो एकमात्र ऑपरेटर है, जो सभी चार धामों में, श्री केदारनाथ धाम के ट्रेक मार्ग पर और 13,650 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा में अपनी सेवाएं दे रहा है।

हरिद्वार में लॉन्चिंग पर जियो प्रवक्ता ने कहा, हरिद्वार में जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू करने हम उत्साहित हैं। जियो ट्रू 5जी उत्तराखंड के नागरिकों के लिए ढेरों अवसर और समृद्धी के नए दरवाजे खोलेगा। हम माननीय मुख्यमंत्री जी के आभारी हैं। धामी जी और राज्य सरकार उत्तराखंड को डिजिटाइज़ करने के हमारे प्रयासों का लगातार समर्थन कर रही है। श्री गंगा सभा, हरिद्वार के सभी सदस्यों को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद।

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...