Breaking News

राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में जियो का ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

• अजमेर, कोटा और बीकानेर में भी जल्द लॉन्च होगा जियो ट्रू 5जी
• अब तक 75 शहरों में हो चुका है जियो ट्रू 5जी लॉन्च

नई दिल्ली/ जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत जोधपुर और उदयपुर में जियो का ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च हो गया है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्टेट डेटा सेंटर में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में जियो की 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया। कोटा, अजमेर और बीकानेर भी अगले कुछ महीनों में जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ जाएंगे। 2023 के अंत तक, राजस्थान के हर शहर, हर तालुका और हर तहसील में जियो ट्रू 5जी की कवरेज मिलने लगेगी। लॉंच के अवसर पर नगर विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल, PHED मंत्री महेश जोशी, और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद रहे।

राजस्थान में आध्यात्मिक पर्यटन के केंद्र, नाथद्वारा में जियो ने सबसे पहले 5जी सेवाओं की शुरुआत की थी। दिवाली पर जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने नाथद्वारा में भगवान श्रीनाथ जी को 5जी सर्विस समर्पित की थी। और अब पर्यटकों के बीच लोकप्रिय पिंक-सिटी जयपुर, ब्लू-सिटी जोधपुर के साथ साथ ‘झीलों के शहर’ के नाम से मशहूर उदयपुर भी जियो नेटवर्क से जुड़ गए हैं। इससे राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

पर्यटन के साथ जियो ट्रू 5जी विनिर्माण, एसएमई, ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी के क्षेत्रों में राज्य के लोगों के लिए विकास की असीम संभावनाएं पैदा करेगा। 5जी के फायदों को दिखाने के लिए जियो ने कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट, AR-VR डिवाइस और जियो ग्लास का भी यहां प्रदर्शित किया।

लॉन्च के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “मैं राजस्थान के, खासकर जयपुर, जोधपुर और उदयपुर के लोगों को 5जी सेवाओं की शुरुआत पर बधाई देता हूं। Jio ई-सेवाओं में गुणवत्ता सुधार लाया है और 5G अब इस दिशा में एक नई क्रांति लाएगा। 5जी से सुशासन का सपना भी साकार होगा।”

फिल्मी पठान : अब्दुल रहमान से बादशाह खान तक

जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में जियो उपयोगकर्ताओं को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया जाएगा और आमंत्रित जियो यूजर्स को 7 जनवरी से बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

जियो प्रवक्ता ने इस मौके पर ने कहा, “जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में जियो ट्रू 5जी सेवाओं को शुरू करके हम बेहद रोमांचित हैं। जल्द ही पूरे राज्य में इसका विस्तार किया जाएगा। राज्य में अभी तक जियो एकमात्र 5जी ऑपरेटर है और यह लॉन्च राजस्थान के लोगों द्वारा बरसाए गए प्यार को समर्पित है। राजस्थान को डिजिटाइज़ करने और इसे आगे ले जाने में अपना समर्थन देने के लिए हम मुख्यमंत्री और राजस्थान सरकार के आभारी हैं।

About Samar Saleel

Check Also

यूपी के इस शहर में कल आएंगे सीएम योगी, 900 जवान उनकी सुरक्षा में रहेगे तैनात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मथुरा जिले के जीएलए विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह ...