Breaking News

काशी की बेटी ने मास्टर एथलेटिक मीट में मचाई धूम, गुजरात में नीलू के स्वर्ण-रजत जीतते ही बंटी मिठाइयां 

वाराणसी। अपने दोस्तों व शिष्यों से गुजरात में स्वर्ण पदक जीतने का वादा करके गई थी। आज सुबह गुजरात से गुरु रामअवध को फोन आया कि गुरुजी मैंने स्वर्ण व रजत पदक जीत लिया है। यह सूचना जैसे ही बनारस में खिलाड़ियों को लगी मिठाई बंटने बांटने का दौर शुरू हो गया। बात किसी और की नहीं बनारस की बेटी अंतर्राष्ट्रीय एथलीट नीलू मिश्रा की हो रही है। गुजरात में एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा पहली बार नेशनल ओपन मास्टर एथलेटिक चैंपियनिशप में नीलू ने एक स्वर्ण व एक रजत पदक जीता।

काशी की बेटी ने मास्टर एथलेटिक मीट में मचाई धूम, गुजरात में नीलू के स्वर्ण-रजत जीतते ही बंटी मिठाइयां 

बड़ोदरा में स्वर्णिम गुजरात स्पोर्ट्स स्टेडियम में 35 वर्ष से 100 वर्ष आयु वर्ग की प्रतियोगिता 16 जून से 19 जून तक आयोजित की जा रही है इसमें नीलू मिश्रा ने 50 आयु वर्ग में 100 मीटर बाधा दौड़ में प्रथम स्थान एवं ऊंची कूद में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके पूर्व मिश्रा ने राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतियोगिताएं जीती है। अब तक नीलू के कुल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय 84 पदक हो चुके हैं।

महिला एवं बाल विकास विभाग वाराणसी में सुपरवाइजर पद पर कार्यरत नीलू ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लगभग 16 राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। यह प्रतियोगिता निश्चित ही खिलाड़ियों को फिट इंडिया मूवमेंट से जोड़ने का प्रयास करेगी और खेलमंत्री अनुराग ठाकुर जी के सपने को स्वस्थ भारत की तरफ ले जाने के लिए प्रेरित करेगी। उनकी इस जीत पर ऑल इँडिया एथलेटिक फेडरेशन के कोषाध्यक्ष पीके श्रीवास्तव व तकनीकी समिति के इंचार्ज दिनेश जायसवाल ने बधाई दी है।

रिपोर्ट – ज़मील अख्तर 

About reporter

Check Also

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में जो रूट ने जड़ा ऐसा सिक्स, देखते रह गए फैंस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज ...