Breaking News

शराब घोटाले में सिसोदिया के बाद कविता की बारी, फटाफट पढ़े पूरी खबर

दिल्ली के शराब घोटाले में भारत राष्ट्र समिती (बीआरएस) नेता के कविता से एक बार फिर पूछताछ हो रही है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव की बेटी के कविता सोमवार को पेशी के लिए प्रवर्तन निदेशालय कार्यलय पहुंचीं। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया है। इससे पहले 11 मार्च को भी उन्हें सवालों के जवाब देने पड़े थे।

केंद्रीय जांच एजेंसियां दिल्ली के शराब घोटाले में के कविता की भूमिका की जांच कर रही हैं। आरोप है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने दक्षिण के एक समूह के साथ मिलकर शराब घोटाले को अंजाम दिया। आरोप है कि 2020-21 में शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के मकसद से आबकारी नीति बनाई गई और बदले में उनसे 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली गई। जांच के बीच केंद्रीय एजेंसियां दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। ऐसे में के कविता को भी गिरफ्तारी की आशंका सता रही है।

कविता को 16 मार्च को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिका का हवाला देते हुए पेश होने से इनकार किया था। उन्होंने ईडी द्वारा जारी समन को चुनौती देते हुए गिरफ्तारी से संरक्षण का अनुरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसके बाद ईडी उन्हें 20 मार्च को पेशी के लिए नया समन जारी किया है। इससे पहले सीबाई उनके सीए रहे बुचिबाबू को भी गिरफ्तार किया था और ईडी ने भी पूछताछ की थी।

 

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...