Breaking News

कांग्रेस का पेट कभी नहीं भरने वाला, यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं- योगी

• लोकसभा चुनाव-2024 में रविवार को छत्तीसगढ़ के चुनावी समर में गरजे यूपी के मुखिया

• पाकिस्तान की आबादी यूपी से भी कम, लेकिन वहां लोग भूखों मर रहे हैंः मुख्यमंत्री

• बोले- भूपेश बघेल सरकार ने 18 लाख गरीबों के मकान रोक दिए थे, अब मिलेंगे

• सही वोट से बनी सरकार, सही सरकार से हो रहे सही निर्णयः मुख्यमंत्री

बिलासपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का पेट कभी भरने वाला नहीं है। यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं। कांग्रेस समस्या और भाजपा समाधान है। विकसित भारत के लिए समस्या नहीं, समाधान का रास्ता अपनाना है। आपके वोट के कारण दस वर्षों में परिवर्तन हुआ है।

कांग्रेस का पेट कभी नहीं भरने वाला, यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं- योगी

नेतृत्व-मार्गदर्शन मोदी जी का, लेकिन श्रेय आपको है, क्योंकि आपके सही वोट से सही सरकार बनी और सही सरकार बनने से सही निर्णय हो रहे हैं। गलत वोट से गलत सरकार बनती है तो घोटाले पर घोटाले करती है।

पंजाब-पख्तूनख्वा की 21 सीटों पर उपचुनाव, कॉल-इंटरनेट पर पाबंदी, ECP की निगरानी के बीच मतदान संपन्न

घोटालों की श्रृंखला कांग्रेस की पहचान बन चुकी है। कांग्रेस सरकार गरीबों को राशन नहीं देती थी, लेकिन आतंकियों को बिरयानी खिलाती थी। उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने रविवार को बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार तोखन साहू के लिए जनसमर्थन मांगा।

कांग्रेस के दोहरे चरित्र को समझने की आवश्यकता

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि छत्तीसगढ़िया, सबसे बढ़िया। 500 वर्ष के इंतजार के बाद श्रीराम लला फिर से विराजमान हुए हैं। उत्तर प्रदेश व देशवासियों से अधिक छत्तीसगढ़ में उत्साह था। पहले छत्तीसगढ़ में मंदिर बना, फिर अयोध्या में बना। क्योंकि पहले ननिहाल में बच्चा आता है, फिर अपने धाम में विराजमान होता है।

कांग्रेस का पेट कभी नहीं भरने वाला, यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं- योगी

कांग्रेस ने राम-कृष्ण के नाम को ही नकार दिया था। इन लोगों ने भारत की सनातन आस्था का अपमान किया। यहां के कण-कण में राम की स्मृतियां छिपी हैं। जब मंदिर बन गया तो कांग्रेसी कहते हैं कि राम सबके हैं। यह उनका दोहरा चरित्र है। इसे समझने की आवश्यकता है।

जिम्मेदारियों को अव्यवस्था का शिकार बनाती है कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जिम्मेदारियों को अव्यवस्था व अराजकता का शिकार बना देती है। 1947 में देश आजाद हुआ, सत्ता कांग्रेस को मिली तो उन्होंने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद, अराजकता, भ्रष्टाचार की तरफ ढकेल दिया। वे बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर को अपमानित करते थे।

यहूदी विरोधी विवाद को लेकर बढ़ा पुलिस प्रमुख मार्क राउली पर इस्तीफे का दबाव, ब्रेवरमैन ने भी की मांग

1952 में संविधान संशोधित कर कश्मीर के लिए विशेष प्रावधान किया गया। तब श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने आंदोलन चलाते हुए नारा दिया कि एक देश में दो प्रधान, दो निशान, दो विधान नहीं चलेंगे। उन्होंने कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाने के लिए खुद का बलिदान दे दिया।

कांग्रेस का पेट कभी नहीं भरने वाला, यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं- योगी

65 वर्ष तक कांग्रेस के लोग कुछ नहीं कर पाए

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 65 वर्ष तक कांग्रेस के लोग कुछ नहीं कर पाए। जब मोदी जी प्रधानमंत्री व अमित शाह जी गृह मंत्री बने तो धारा-370 समाप्त हुई और जम्मू-कश्मीर लोकतंत्र की मुख्य धारा के साथ ’एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ से जुड़ा हुआ है। पहले आतंकी विस्फोट करते थे और निर्दोष मारे जाते थे।

श्रीलंका में कार रेसिंग इवेंट के दौरान बड़ा हादसा, कार ने दर्शकों को कुचला; सात की मौत, 23 घायल

उस समय कांग्रेस सरकार कुछ नहीं करती थी, सिर्फ कहती थी कि देखेंगे। अब जोर से पटाखा फूटने पर पाकिस्तान कहता है कि हमारा हाथ नहीं है। 1947 में भारत का विभाजन कर पाकिस्तान बना। वहां की आबादी यूपी से भी कम है, लेकिन वहां लोग भूखों मर रहे हैं।

भूपेश बघेल सरकार ने 18 लाख गरीबों के मकान रोक दिए थे

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपने बदलते भारत को देखा है। भावी पीढ़ी को आप बता सकते हैं कि हमने वह दौर देखा है, जो विकसित भारत की आधारशिला बन रहा है। वोट देकर कोई हनुमान, कोई अंगद तो कोई जामवंत बनकर विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने में योगदान दिया होगा। बदलते भारत का दुनिया में सम्मान है। छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने 18 लाख गरीबों के मकान रोक दिए। अब विष्णुदेव साय के नेतृत्व की भाजपा सरकार ने केंद्र को लिखकर दिया है कि हमारा पैसा दीजिए, हम अपना शेयर देंगे। छत्तीसगढ़ के 18 लाख गरीबों को मकान दिया जाएगा।

कांग्रेस का पेट कभी नहीं भरने वाला, यह गरीबों के हकों पर डकैती डालते हैं- योगी

उप्र में अपराधियों का ‘राम नाम सत्य’ हो गया

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ में अच्छा कार्य कर रही है। केंद्र व राज्य में एक जैसी सरकार होती है तो विकास कई गुना तेजी से बढ़ता है। 2017 से पहले अयोध्या का नाम सुनने से लोग डरते थे। 75 में से केवल चार जनपदों को बिजली मिलती थी। बेटी-व्यापारी असुरक्षित थे पर केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार होने से सात वर्ष से दंगा-कर्फ्यू नहीं लगा।

वोट डालने के दौरान मोबाइल से खींच ली फोटो, सोशल मीडिया में की वायरल, दो युवकों पर हुई यह कार्रवाई

बेटी-व्यापारी सुरक्षित हैं। लगता है अब अयोध्या में त्रेतायुग आ गया है। उप्र के अपराधियों का ’राम नाम सत्य’ हो गया है। सुरक्षा, विकास व सुशासन के मॉडल के लिए मोदी आवश्यक हैं। जनसभा में छत्तीसगढ़ के मंत्री लखन लाल देवांगन, दयाल दास बघेल, विधायक सुशांत शुक्ला, श्यामा अग्रवाल, धर्मपाल कौशिक, प्रदेश उपाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...