Breaking News

बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज खाप पंचायत ने किया ऐसा , दे डाली ये धमकी

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज खाप पंचायत के द्वारा हरियाणा बंद का आह्वान किया गया है। इस दौरान दिल्ली के लिए दूध और पानी की सप्लाई बंद करने की भी बात कही गई है।

झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में मांडोठी टोल प्लाजा पर जनता संसद के दौरान इसका ऐलान किया गया था। दलाल खाफ 84 से जुड़े भूप सिंह दलाल ने बृजभूषण शरण सिंह को यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग की है। किसान यूनियनों ने भी इसका समर्थन किया है।

रविवार को आयोजित बैठक के दौरान ग्रामीणों ने हरियाणा से नई दिल्ली के लिए दूध और सब्जियों जैसी आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में बाधा डालने के इरादे की घोषणा की थी। इसके बाद 18 जून को भारत बंद का भी आह्वान किया गया है।

पहलवानों को खाप पंचायत, किसानों, नीरज चोपड़ा, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा जैसे खिलाड़ियों का समर्थन मिला है। वहीं, बजरंग पुनिया ने कहा, “खिलाड़ियों की पंचायत बुलाई गई। हमने सरकार से जो बात की थी, उसे सामने रखा। सरकार ने हमसे वादा किया है कि 15 जून तक सभी जांच की जाएगी।

पंचायत ने यह भी कहा कि हम 15 जून तक इंतजार करेंगे। अगर कुछ नहीं होता है तो हम एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे।” पुनिया ने कहा कि सरकार ने पहलवानों से वादा किया है कि बृजभूषण के परिवार से कोई भी डब्ल्यूएफआई के लिए नहीं चुना जाएगा।

मंदोठी टोल प्लाजा पर हुई बैठक में पिछले 159 दिनों से रेल कॉरिडोर के लिए भूमि अधिग्रहण के दौरान दिए गए मुआवजे में कथित अनियमितताओं का भी विरोध किया गया। इसके अलावा 25 सूत्री एजेंडे पर चर्चा की गई।

 

About News Room lko

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...