Breaking News

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी चुनाव के बीच आखिर क्या हैं शी जिनपिंग के पोस्टर का सच ? जानिए यहाँ

ऑस्ट्रेलिया में बहुत जल्द आम चुनाव होने हैं इस बीच ऑस्ट्रेलियाई चुनाव उम्मीदवारों के चेहरे चिपकाए गए हैं – लेकिन एक चेहरा है जो सबसे अलग है, और वह शी जिनपिंग का है। इस बार के चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा बन कर उभरा है।

चीन को ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े खतरे के रूप में पेश किया गया है। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बानीज ने एक चुनावी भाषण मे कहा- ‘शी जिनपिंग ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के स्वरूप को बदल दिया है। अब ये पार्टी अधिक आक्रामक हो गई है। इसका ऑस्ट्रेलिया पर निश्चित प्रभाव पड़ेगा। इसलिए ऑस्ट्रेलिया को इसका जवाब अवश्य देना चाहिए।’

संघीय चुनाव अभियान शुरू होने से पहले, आरोप लगाए जा रहे थे कि चीन लेबर जीत चाहता है। 21 मई को मतदान से एक सप्ताह पहले, जनमत सर्वेक्षण – हालांकि कुख्यात अविश्वसनीय सुझाव देते हैं कि यह वास्तव में हो सकता है, 2013 के बाद पहली बार एक लेबर सरकार को सत्ता में लाना।

चीनी नेता, हालांकि किसी भी आधुनिक लोकतंत्र में भागीदार नहीं हैं, विदेशी हस्तक्षेप के आरोपों से घिरे एक अभियान में एक परिचित उपस्थिति बन गए हैं और आंशिक रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर लड़े हैं।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...