Breaking News

जीसस क्राइस्ट के ऐतिहासिक स्टैच्यू पर गिरी बिजली, नहीं पहुंचा कोई नुकसान

ब्राजील के रियो डी जनेरियो में मौजूद दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची जीसस स्टैच्यू पर बिजली गिरने की घटना सामने आई है। इस घटना को एक स्थानीय फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद भी किया है।

अमेरिका में बर्ड फ्लू ने बढ़ाई चिंता, क्या इंसानों पर भी मंडरा रहा खतरा, जाने पूरी खबर

तस्वीरें अद्भुत और हतप्रभ कर देने वाली हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार, जीसस क्राइस्ट की इस स्टैच्यू पर सालभर में कई बार बिजली गिरती है। कई बार इस तरह की घटनाओं से स्टैच्यू को नुकसान भी पहुंचा है।

जीसस क्राइस्ट के स्टैच्यू पर गिरी बिजली

जीसस क्राइस्ट की स्टैच्यू पर बिजली गिरने की घटना 10 फरवरी की है। ब्राजील राष्ट्रीय अनुसंधान के आंकड़ों से पता लगता है कि दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची जीसस स्टैच्यू पर बिजली गिरने की घटना सालभर में कम से कम 6 बार होती है। कई बार बिजली गिरने की घटना से मूर्ति को नुकसान भी हुआ है।

क्राइस्ट द रिडीमर प्रतिमा पर बिजली गिरने की अद्भुत तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस घटना को देखने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानो मूर्ति में ईश्वरीय शक्ति के दर्शन हो रहे हैं। ब्राजील के रियो डी जनेरियो में स्थित इस मूर्ति को हर साल करीब 20 लाख लोग देखने आते हैं।

अपने बच्चे की मोबाइल की लत के लिए कहीं आप तो जिम्मेदार नहीं!

साल 2014 में बिजली गिरने की घटना के बाद स्टैच्यू की मरम्मत करानी पड़ी थी। फिर एक और घटना के बाद दाहिने अंगूठे की मरम्मत करानी पड़ी। बिजली गिरने की इस घटना को रियो डी जनेरियो में स्थानीय फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद किया है। इस मूर्ति की ऊंचाई 141 फुट है। अप्रैल 2022 में भी इसी तरह बिजली गिरने की घटना के मूर्ति की मरम्मत हुई थी।

About News Room lko

Check Also

भाषा विवि में हुआ इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन

लखनऊ।  ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में इंजीनियरिंग संकाय द्वारा इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन ...