Breaking News

भोपाल में लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश, तीन महिलाओं सहित 8 आरोपी गिरफ्त में

मध्य प्रदेश के भोपाल में पुलिस ने लुटेरी दुल्हनों के एक गैंग का पर्दाफाश करते हुये 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें तीन महिलाएं भी हैं. बताया जा रहा है कि कुछ लड़कों की शिकायत पर कि पगफेरे के लिए मायके गई उनकी नई-नवेली दुल्हनों के फोन नहीं लग रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि ये दुल्हे लुटेरी दुल्हनों के गैंग का शिकार हो गए हैं.

एएसपी क्राइम ब्रांच ने बताया कि रिश्तेदारों समेत दुल्हनों के लापता होने का मामला सामने आया था, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. उन्होंने कहा कुछ दूल्हों ने शिकायत की थी कि उनकी दुल्हने कैश व जेवर के साथ लापता हो गई हैं उनके नंबर भी नहीं लग रहे हैं. पुलिस को जांच में अहम सुराग हाथ लग,े जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच आगे बढ़ाई.

पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि भोपाल से एक गैंग इस तरह के जालसाजी के काम को ऑपरेट कर रहा है. इसके बाद पुलिस ने योजना बनाई और आरोपियों को पकडऩे में सफलता हासिल करते हुए गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया जिसमें तीन महिलाएं भी हैं. जबकि गैंग के आठ अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं.

एसपी क्राइम ब्रांच ने बताया कि फिल्म लुटेरी दुल्हन की तर्ज पर गिरोह के सरगना बिचौलियों के माध्यम से जरूरतमंद लड़कों की तलाश करते. फिर अलग-अलग नामों की फर्जी आईडी, आधार कार्ड इत्यादि शादी के समय इस्तेमाल करते. शादी के चंद दिन बाद गिरोह के सदस्य पग फेरे के नाम पर लड़की को वापस ले जाते और सारे मोबाइल फोन बंद कर लेते हैं. इनके पते फर्जी होने के चलते इन्हें ढूंढना मुश्किल होता.

रिपोर्ट के अनुसार इन दुल्हनों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है. जिसमें शाजापुर, कालापीपल, सोहागपुर, होशंगाबाद सहित कई अन्य जिलों के मामले शामिल हैं. हालांकि अभी पुलिस के पास चार ही लोगों ने एफआईआर कराई है.

पुलिस के अनुसार गिरोह के पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ की जा रही है. संभावना है कि इस गिरोह ने मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है. इन लुटेरी दुल्हनों के पास से पुलिस ने लगभग एक लाख दस हजार कैश बरामद किया है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. गिरोह के फरार 8 सदस्यों की धर-पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...